लाइव टीवी

Mumbai: शिक्षक पर लगे हद पार करने के आरोप, छात्र- छात्राओं ने बताईं यौन उत्पीड़न की शर्मनाक हरकतें

Updated May 10, 2020 | 18:22 IST

Sexual harassment by Teacher: मुंबई के एक सीबीएसई स्कूल में एक शिक्षक के खिलाफ शिकायतें मिली हैं, उस पर स्कूल परिसर में छात्रों (लड़के और लड़कियां दोनों) पर यौन उत्पीड़न और अश्लील टिप्पणियों के आरोप लगे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
छात्रा ने शिक्षक पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • छात्र- छात्राओं ने शिक्षक पर लगाए स्कूल में अश्लील हरकतें करने के आरोप
  • इंस्टाग्राम चैट में बयां किए कई मामले, शिकायत करने को लेकर आरोपी ने दी धमकी
  • मामला तूल पकड़ने पर बोला आरोपी शिक्षक- 'माफी मांग ली थी, शिकायत करने में इतनी देर क्यों की'

मुंबई: मौजूदा समय में चल रहे Bois लॉकररूम विवाद को लेकर, नवी मुंबई में स्कूल के पूर्व और मौजूदा छात्रों (लड़के और लड़कियां दोनों) ने स्कूल के परिसर में एक पुरुष शिक्षक के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। इंस्टाग्राम पर निजी चैट में, छात्रा ने शिक्षक पर पिछले 5 सालों में कई बच्चों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

शिक्षक के खिलाफ परेशान करने वाले आरोप:
छात्रों ने शिक्षक पर अनुचित तरीके से छूने, लड़कियों के इनर वियर और उनकी स्कर्ट की लंबाई पर  टिप्पणी करने, एक लड़के के जननांगों को पकड़ने और उनकी पिटाई करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आरोपी व्यक्ति का व्यवहार अन्य स्कूल शिक्षकों द्वारा सामान्य किया गया था। कथित तौर पर, एक लड़की और एक लड़के सहित दो पूर्व छात्रों ने ईमेल के माध्यम से स्कूल प्रशासन को गुमनाम शिकायतें भेजी हैं।

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम चैट में ऐसा कहा गया है कि शिक्षक ने एक लड़की के इनवियर और ब्रेस्ट पर कमेंट किया। एक अन्य छात्र ने आरोप लगाया कि बरसात के दिन, शिक्षक उसके पास आया और उसकी ब्रा के रंग पर टिप्पणी की। कई मौकों पर, शिक्षक ने कथित तौर पर छात्रों को अपनी कमर से पकड़ लिया और कहा कि वह उनसे निजी तौर पर बात करना चाहते हैं।

एक पुरुष छात्र ने शिक्षक पर अंडरवियर पर और उसके रंग के बारे में टिप्पणी करने का आरोप लगाया। एक अन्य छात्र ने बताया कि आरोपी शिक्षक ने एक लड़के को बस ड्राइवरों के सामने दौड़ाया और एक अन्य छात्र को डांटा।

आरोपी ने शिकायतकर्ता को दी धमकी
जैसे-जैसे आरोप बढ़ते गए, आरोपी ने लड़की को डराने का प्रयास किया। लड़की ने टीचर से कहा कि वह उसके खिलाफ मामला दर्ज कराएगी क्योंकि उसने सारी सीमाएं पार कर दी हैं। इसके अलावा, शिक्षक ने अपने खिलाफ शिकायतों को उठाने में देरी पर भी लड़की पर सवाल उठाए।

आरोपी शिक्षक ने मुंबई मिरर से कहा, 'जरा सोचिए कि एक लड़की बारिश में भीग गई और उसके कपड़े बुरे लग रहे हैं तो मैंने टोक दिया।' उसने यह भी जोड़ा कि वह गलत था और उसने लड़की से माफी मांगी है। साथ ही कहा कि वह यह नहीं समझ पा रहा है कि अब इन शिकायतों को क्यों लाया जा रहा है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।