लाइव टीवी

Faraz Malik : अब नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक पर कसेगा ED शिकंजा, पूछताछ के लिए बुलाया  

Updated Mar 01, 2022 | 10:29 IST

Nawab Malik son Faraz Malik : मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) आरोपियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी ने इस केस में पूछताछ के लिए राकांपा नेता नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक को तलब किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया।

Faraz Malik : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering case) केस में एनसीपी नेता एवं मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के बेटे फराज मलिक को पूछताछ के लिए तलब किया है। ईडी अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के खिलाफ मनीलॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है। इसी मामले में नवाब मलिक भी गिरफ्तार हुए हैं। फिलहाल नवाब मलिक आठ मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं। सोमवार को उन्हें जेजे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दक्षिण मुंबई में बलार्ड इस्टेट स्थित जांच एजेंसी के कार्यालय लाया गया। पूछताछ के दौरान मलिक ने असहजता की शिकायत की थी। एनसीपी नेता के यूरिन में ब्लड मिलने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया।

गत 23 फरवरी को गिरफ्तार हुए मलिक
रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि ईडी की पूछताछ में मलिक सहयोग नहीं कर रहे हैं। जांच एजेंसी ने गत 23 फरवरी को उन्हें गिरफ्तार किया। ईडी दाऊद की बहन हसीना पारकर और मलिक के बीच हुए एक भूमि सौदे की जांच कर रहा है। ईडी का आरोप है कि मुंबई के कुल्ला स्थित इस जमीन को मलिक ने कथित रूप से पारकर से 85 लाख रुपए में खरीदा। इसके लिए उन्होंने सेल अग्रीमेंट में 30 लाख रुपए दिखाए जबकि 55 लाख रुपए नकद दिए। 

जमीन सौदे की जांच में बेटे का नाम आया
इस डील की जांच में फराज का नाम आया है। फराज उन दो लोगों में से एक है जिसने कथित रूप से साल 2005-06 में 55 लाख रुपए नकद और चेक के जरिए पांच लाख रुपए पारकर को दिए। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।