लाइव टीवी

Mumbai Rain : भारी बारिश ने मुंबई की सड़कों को डुबोया, अगले 18 घंटे और पड़ेंगे भारी

Updated Jul 15, 2020 | 14:33 IST

Mumbai Rain disrupts normal life in Mumbai: मुंबई में बुधवार सुबह हुई भारी बारिश ने जनजीवन को अस्तव्यस्त कर दिया। भारी बारिश से शहर में जाम लग गया। मुंबई में अगले 18 घंटों में ज्यादा बारिश होने का अनुमान है।

Loading ...
मुंबई में बुधवार को हुई भारी बारिश।
मुख्य बातें
  • मुंबई में बुधवार सुबह हुई भारी बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त
  • शहर की कई जगहों पर पानी भरने से यातायात व्यवस्था ठप हो गई
  • लोगों को भारी मुश्किल हुई, अगले 18 घंटे में भारी बारिश का अनुमान

मुंबई : कोरोना संकट से जूझ रही मुंबई के लिए बुधवार के दिन मुश्किलें और बढ़ गईं। बुधवार सुबह हुई भारी बारिश से सड़कें पानी में डूब गईं जिसकी वजह से शहर के ज्यादातर इलाकों में यातायात व्यवस्था चरमराने से जाम लग गया। लोगों को लंबे समय तक सड़कों पर इंतजार करना पड़ा। सड़क पर पानी जमा होने से अंधेरी सब-वे पर यातायात रोकना पड़ा। उत्तर की तरफ बढ़ने वाला यातायात को खार सब-वे के पास रोका गया। चांदीवाली और वडाला फ्रीवे के पास भी यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई। मौसम विभाग ने अगले 18 घंटे में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

सड़कों पर जमा हुआ पानी
ज्वाइंट सीपी (यातायात) मधुकर पांडे ने बताया, 'हिंदमाता की तरफ जाने वाली सड़क स्लिप रोड को बंद करना पड़ा। पानी लगने की वजह से यहां से यातायात को हिंदमाता ब्रिज पर डॉयवर्ट करना पड़ा।' दादर ट्राम टर्मिनस, एसवी रोड अंधेरी, साई नाथ सबवे, एससीएलआर ब्रिज, बांद्रा के लिंकिंग रोड एवं माहिम जंक्सन के एलजे रोड, सायन रोड नं. 24 और गांधी मार्केट में जलजमाव हुआ। 

मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
मंबई में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अपने अलर्ट में विभाग ने कहा कि मुंबई, ठाणे और पालघर के तटीय इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने अगले 18 घंटों में आर्थिक राजधानी मुंबई में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान
आईएमडी के मुंबई केंद्र ने मंगलवार को ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए कहा कि यह रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग के साथ-साथ पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे के लिए भी है। जबकि कोल्हापुर, सतारा, औरंगाबाद और जालना के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया, अधिकारी ने बताया, 'बुधवार को मुंबई, ठाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग में भारी बारिश की आशंका है। मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कुछ जिलों में भी मूसलाधार बारिश हो सकती है।'

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।