लाइव टीवी

Mumbai : फर्जी IPS ऑफिसर बनकर कपड़ा व्यापारी से वसूले 15 लाख रुपए

Updated Oct 11, 2020 | 07:35 IST

फर्जी आईपीएस ऑफिसर बन कर कपड़ा व्यापारी से वसूली करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
फेक आईपीएस ऑफिसर

मुंबई : मुंबई पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो नकली आईपीएस ऑफिसर बन कर बड़े-बड़े बिजनेसमैन को अगवा कर उससे पैसे वसूली करता था। ये शख्स बेंगलुरु का है इसने सूरत के एक बिजनेसमैन को अगवा कर उससे 15 लाख रुपए वसूले थे। मुंबई पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बिजनेसमैन को तभी छोड़ा जब उसने उसे अपना महंगा स्मार्टफोन और 15 लाख रुपए उसे दिए।

आरोपी की पहचान एसएस शर्मा के तौर पर हुई है। सूरत के इस बिजनेसमैन के द्वारा दर्ज किए गए शिकायत के मुताबिक शर्मा जो अपने आप को आईपीएस बताता था वह एक दिन उससे मिला। बिजनेसमैन उससे मुंबई बंदरगाह से कपड़ों का आयातित जहाज को निकलवाना चाहता था।

जब शिकायतकर्ता ने मुंबई में उससे मुलाकात की तब शर्मा ने उसे अगवा कर लिया और उसे सूरत ले गया। जब पीड़ित को शर्मा पर शक हुआ तो उसने मुंबई पुलिस से उसकी शिकायत कर दी जिसके बाद उसे बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया गया है। 

उसे आईपीसी की धारा 364 (ए), 342, 386, 170, 323, 504, 120 (बी) और 34 के तहत साथ ही आर्म्स एक्ट की धारा 3 व 25 के तहत केस दर्ज किया गया है। उसे पहले कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 13 अक्टूबर तक पुलिस की हिरासत में भेजा गया है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।