लाइव टीवी

Mumbai: स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर, विरोध कर रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

Updated Jan 26, 2022 | 18:26 IST

मुंबई में एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने का जमकर विरोध हो रहा है। आज उद्घाटन के मौके पर विरोध कर रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया

मुंबई पुलिस ने एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने का विरोध कर रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। मुंबई के संरक्षक मंत्री असलम शेख ने कहा कि पिछले 70 सालों में टीपू सुल्तान के नाम पर कोई विवाद नहीं था, आज बीजेपी ने देश को बदनाम करने के लिए अपने गुंडों को भेजा है। परियोजनाओं के नामकरण पर हंगामा करके देश को विकसित नहीं होने दिया है। हमें नामकरण पर विवाद में पड़ने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि आजादी से पहले टीपू सुल्तान एकमात्र ऐसे योद्धा थे जिन्होंने अंग्रेजों से लड़ते हुए अपनी जान गंवाई। आज का कार्यक्रम परियोजनाओं के उदघाटन का है, भाजपा लोगों के विकास की बात करने के बजाय नाम पर क्यों ध्यान दे रही है?

इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी मुंबई में परिसर के उद्घाटन पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि 'क्रूर बर्बर हिंदू विरोधी' के नाम पर एक परियोजना का नामकरण निंदनीय है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता शिरिराज नायर ने कहा कि टीपू सुल्तान के नाम पर परिसर का नाम रखने का विचार मुंबई में शांति भंग करने के लिए है। इतना ही नहीं शिवसेना कार्यकर्ताओं ने भी मंगलवार को इसका विरोध किया। 

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने भी किया विरोध

बीजेपी के विधायक अतुल भाटखलकर ने मुंबई के मलाड में टीपू सुल्तान के नाम पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के नामकरण का विरोध किया और बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) में सत्ता में आने पर छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर मैदान का नाम बदलने का आश्वासन दिया। भाटकलकर ने कहा कि शिवसेना का हिंदुत्व फर्जी है। वे इसके लिए हिंदुत्व की बात करते हैं। यह टीपू सुल्तान के नाम पर मलाड मैदान के नामकरण से अच्छी तरह वाकिफ हैं। हम धरना करके इस उद्घाटन का विरोध करेंगे। हम ऐसा नहीं होने देंगे और हम वादा करते हैं कि अगर हम बीएमसी में सत्ता में आए तो हम इस मैदान का नाम छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखेंगे। भाजपा विधायक ने आगे आरोप लगाया कि असलम शेख वही व्यक्ति है जिसने 1993 के बॉम्बे बम विस्फोटों में दोषी आतंकवादी याकूब मेमन के समर्थन में एक पत्र लिखा था।

मुंबई में टीपू सुल्तान मैदान का उद्घाटन करेंगे कांग्रेस नेता, विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी ने जताई आपत्ति

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।