लाइव टीवी

Mumbai: धारावी में कोरोना के 12 नए मामले आए सामने, अब तक सामने आ चुके हैं 3 हजार से अधिक केस

Updated Sep 28, 2020 | 21:53 IST

मुंबंई के धारावी में एक बार फिर नए मामले आने शुरू हो गए हैं। सोमवार को धारावी में 12 नए मामले सामने आए जिसके बाद यहां अभी तक 3 हजार से अधिक केस आ चुके हैं।

Loading ...
_धारावी में कोरोना के 12 नए मामले आए सामने
मुख्य बातें
  • मुंबई के धारावी में फिर सामने आ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले
  • सोमवार को धारावी में कोरोना वायरस के 12 नए मामले आए सामने
  • धारावी में अभी तक सामने आ चुके हैं 3 हजार से अधिक मामले

मुंबई: एशिया की सबसे बड़ी स्लम बस्ती कही जाने वाली धारावी में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। सोमवार को यहां कोरोना के 12 नए मामले सामने आए। अभी तक धारावी में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,152 मामले सामने आ चुके हैं। बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) लगातार यहां सक्रिय है और मामलों पर रोकथाम के प्रयास कर रही है। पिछले तीन दिनों से धारावी में कोविड-19 के 10 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

आपको बता दें कि देश में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे हैं। धारावी में अब तक सामने आए संक्रमण के मामलों में से 2,682 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 188 रोगी उपचाराधीन हैं। करीब ढाई वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैले धारावी में करीब 6.5 लाख लोग रहते हैं। सरकार धारावी में रोकथाम के लिए लगातार सक्रिय है जिसकी तारीफ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की थी।

 महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,921 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या सोमवार को बढ़कर 13,51,153 हो गई। वहीं देश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कुल 82,170 नए पुष्‍ट मामले सामने आए हैं। ऐसे 79 प्रतिशत नए मामले 10 राज्‍यों में केन्द्रित हैं। महाराष्‍ट्र का इन नए मामलों में 18,000 से अधिक योगदान है। कर्नाटक में नए मामलों की संख्‍या 9,000 से अधिक है। वहीं पिछले चौबीस घंटों में 1,039 मौत दर्ज हुईं हैं। 84 प्रतिशत नई मौत 10 राज्‍यों/केन्‍द्र शासित प्रदेशों में हुईं हैं। कल दर्ज हुई 36 प्रतिशत मौत महाराष्‍ट्र में हुईं हैं।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।