लाइव टीवी

Mumbai Traffic Police: मुंबई की कांदिवली ट्रैफिक पुलिस जरूरतमंदों को दे रही मुफ्त में हेलमेट, पढ़ें खास खबर

Updated Jun 20, 2022 | 16:18 IST

Mumbai Traffic Police: मुंबई में ट्रैफिक नियमों के पालन करवाने के लिए पुलिस पूरी तरह लगी हुई है। इस दौरान जरूरतमंदों और छोटे बच्चों को हेलमेट दिया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि जो लोग हेलमेट खरीदने में सक्षम नहीं हैं उनको हेलमेट देकर नियम का पालन करवाया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मुंबई में ट्रैफिक पुलिस बच्चों और जरूरतमंदों को दे रही मुफ्त हेलमेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • मुंबई में बाइक के पीछे बैठने वालों को भी हेलमेट हो चुका है अनिवार्य
  • पुलिस नियम का पालन नहीं करने वालों पर कर रही है सख्ती
  • कांदिवली में लोगों से नियम का पालन करवाने के लिए हेलमेट वितरित

Mumbai Traffic Rule: राजधानी मुंबई में ट्रैफिक पुलिस विभाग द्वारा बाइक पर पीछे बैठनेवालों यात्रियो के लिए भी हेलमेट को अनिवार्य कर दिया गया है। ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी शुरु कर दी है जो इन नियमों का पालन नहीं कर रहे। हालांकी इसके साथ ही कांदिवली ट्रैफिक पुलिस द्वारा जरुरतमंद और बच्चों को मुफ्त में हेलमेट वितरित भी किया जा रहा है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस नियम का पालन करने में आसानी हो सके।

मुंबई पुलिस ने सभी वाहन चालकों को एक समय सीमा दी हुई थी। इस समय सीमा में सभी को हेलमेट अनिवार्य कर दिया गया था, खासकर बाइक पर पीछे बैठने वाले व्यक्ति के लिए भी। उसी नियम को पालन करवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस सख्त से सख्त कदम उठाने को भी तैयार रह रही है। इसी क्रम में जिसको हेलमेट की जरूरत है उन्हें ये मुफ्त में दिया जा रहा है।

बच्चों को भी दिया जा रहा हेलमेट

मिली जानकारी के अनुसार कांदिवली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक कॉलेज कांदिवली पश्चिम के ट्रस्टी ब्रिजल दत्तानी और एक चैरिटेबल ट्रस्ट के गणेश पवार के सहयोग से कांदिवली परिवहन विभाग ने अवर लेडी स्कूल पॉइज़र के गेट के सामने स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती एनी जॉर्ज और सहायक पुलिस आयुक्त अश्विनी पाटिल की ओर से जरुरतमंदों को हेलमेट दिया गया। इस दौरान बच्चों को भी मुफ्त में ही हेलमेट वितरण किया। इस कार्यक्रम के दौरान लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए कहा गया। जिनको हेलमेट दिया गया उनको इससे सुरक्षा और फायदे बताए गए।

कांदिवाली में हुए 1500 बिना हेलमेट वालों के चालान

जानकारी के लिए बता दें कि कांदिवली ट्रैफिक पुलिस निरिक्षक सुरेश रोकड़े ने बताया की " पुलिस कमिश्नर संजय पांडे के आदेश के तहत पीछे सीट पर बैठनेवाले यात्रियों के लिए हेलमेंट अनिवार्य होने के बाद अब तक उनके इलाके में इस नियम का पालन ना करनेवाले 1500 से भी अधिक लोगों पर कार्रवाई हो चुकी है, इसके साथ ही गलत साइड गाड़ी चलाने के मामले में भी 620 और ऑपरेशन खटारा के तहत 600 से अभी अधिक वाहनों पर कार्रवाई की जा चुकी है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।