लाइव टीवी

Noida: अतिक्रमण को लेकर सख्त हुआ नोएडा प्राधिकरण, जेई और सुपरवाइजर पर होगी कार्रवाई

Updated May 07, 2022 | 18:01 IST

Noida Encroachment News: नोएडा में अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। आए दिन प्राधिकरण के पास अतिक्रमण को लेकर शिकायतें आती रहती हैं। इसके लिए अब प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करने का फैसला लिया है। यदि सड़कों पर रेहड़ी-पटरी दिखी, तो जेई और सुपरवाइजर पर कार्रवाई की जाएगी।

Loading ...
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • नोएडा में बढ़ते अतिक्रमण पर सख्त हुआ प्राधिकरण
  • नो-वेंडर जोन में अतिक्रमण किया, तो होगी सख्त कार्रवाई
  • सड़कों पर दिखा अतिक्रमण, तो जेई और सुपरवाइजर पर होगी कार्रवाई

Noida Encroachment News: नोएडा में अतिक्रमण को लेकर नोएडा प्रशासन अब सख्त हो चुका है। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने सड़को और फुटपाथ पर बढ़ रहे अतिक्रमण पर सख्ती बरती है। प्रधिकारण की ओर से यह साफ कर दिया गया है कि अगर सड़को और फुटपाथों पर अतिक्रमण होता पाया गया, तो जेई और सुपरवाइजर के खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी। आपको बता दें कि प्राधिकरण के पास सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर लगातार शिकायतें आ रही हैं।

नोएडा प्राधिकरण ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान फुटपाथ पर अतिक्रमण को लेकर सख्त कदम उठाए। नोएडा शहर में यदि कहीं सड़क या फुटपाथ पर रेहड़ी-पटरी लगी दिखती है, तो जेई और सुपरवाइजर के ऊपर नोएडा प्राधिकरण कार्रवाई करेगा। नोएडा प्राधिकरण के पास लगातार रेहड़ी-पटरी द्वारा सड़कों और फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर शिकायतें आ रही हैं।

अतिक्रमण करने पर होगी सख्त कार्रवाई

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी प्रसून द्विवेदी ने बताया कि प्राधिकरण ने जेई और सुपरवाइजर को शहर में निगरानी के लिए रखा गया है। यदि कहीं भी सड़क या फुटपाथ पर अतिक्रमण होता हुआ मिलेगा तो जेई और सुपरवाइजर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, नोएडा प्राधिकरण ने वेंडरों को विस्थापित नहीं करने को लेकर नाराजगी जताई है। नोएडा प्राधिकरण द्वारा जहां पर वेंडर जोन बनाया गया है, वहीं पर रेहड़ी-पटरी की दुकानें लग सकेंगी। अगर कहीं और अतिक्रमण होता हुआ पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

बनाए गए हैं वेंडर जोन 

आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा नोएडा की अलग-अलग जगहों पर वेंडर जोन बनाए गए हैं, वेंडरों को जोन में रेहड़ी-पटरी लगाने की अनुमति दी गई है। हालांकि लगातार नोएडा प्राधिकरण के पास शिकायत जा रही थी कि सड़कों पर नो-वेंडर जोन्स में भी जेई और सुपरवाइजर की मिलीभगत से रेहड़ी-पटरी लगवाई जा रही है। इसी को लेकर के नोएडा प्राधिकरण ने सख्त रवैया दिखाते हुए जेई और सुपरवाइजर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए चेतावनी दी है। साथ ही वेंडर जोन जहां भी बनाए गए हैं, वहां पर कौन से सुपरवाइजर रखे गए हैं, उन सभी की लिस्ट अधिकारियों से मांगी गई है।