लाइव टीवी

Noida Authority:नोएडा की सोसाइटियों में आवारा कुत्तों का आतंक,इलाज में बाधा बनने वालों पर एक्शन लेगा प्राधिकरण

Updated May 04, 2022 | 16:50 IST

Noida Authority: आवारा कुत्तों के काटने की शिकायत के बाद जब कैचर वाहन उन्हें पकड़ कर ले जाने के लिए आती है, तो कई लोग उन्हें जाने नहीं देते। अब विकास प्राधिकरण ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
नोएडा में आवारा कुत्तों के इलाज में बाधा बनने वालें लोगों पर एक्शन लेगा प्राधिकरण
मुख्य बातें
  • आवारा कुत्तों को इलाज से रोकने पर अब होगी कार्रवाई
  • नोएडा प्राधिकरण बाधा बनने वाले लोगों के खिलाफ करेगा एक्शन
  • आवारा कुत्तों के आतंक से परेशान नोएडा की सोसाइटी के लोग

Noida Authority:  नोएडा प्राधिकरण स्ट्रीट डॉग्स को लेकर सख्त हो गया है। अब नोएडा प्राधिकरण आवारा कुत्तों का उपचार कराने से रोकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। दरअसल, नोएडा प्राधिकरण से सेक्टर 61 के लोगों ने शिकायत की थी कि, एक आवारा कुत्ते ने सेक्टर में कई लोगों को काट लिया, इस पर नोएडा प्राधिकरण ने कैचर वाहन सोसाइटी में भेजा लेकिन एक व्यक्ति ने कुत्ते को अपने घर में बंद कर लिया और उसके इलाज के लिए मना कर दिया। अब नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य एससी मिश्रा ने ऐसा करने वाले के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है।

गौरतलब है कि, नोएडा प्राधिकरण ने स्ट्रीट डॉग्स को इलाज के लिए ना भेजने को लेकर नोएडा के D 159 सेक्टर 61 को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस संबंध में नोएडा प्राधिकरण ने एक हेल्पलाइन नंबर 9810114617 भी जारी किया है। अगर कोई स्ट्रीट डॉग के इलाज के लिए मना करता है, तो उसके खिलाफ नियम के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

लगातार नोएडा प्राधिकरण के पास कुत्ते के काटने की आ रही थी शिकायत

बता दें कि, नोएडा के अलग-अलग सोसाइटी और सेक्टरों से लगातार नोएडा प्राधिकरण के पास शिकायत आ रही थी कि, आवारा कुत्ते लगातार काट रहे हैं, इसको लेकर नोएडा प्राधिकरण ने एनिमल शेल्टर होम बनाया है, जिसमें स्ट्रीट डॉग्स का इलाज किया जाता है। मालूम हो कि, सोसाइटी में कुत्ते के काटने की शिकायत पर नोएडा प्राधिकरण की डॉग्स कैचर वैन पहुंचती है। अगर सोसाइटी में किसी ने आवारा कुत्ते को ले जाने से मना किया या उसे घर में बंद कर लिया तो उसके खिलाफ नोएडा प्राधिकरण द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया जाता है, साथ ही साथ आवंटन और लीज डीड भी कैंसिल करने की कार्रवाई भी की जा सकती है। नोएडा प्राधिकरण द्वारा डॉग्स के इलाज के लिए 14 दिन के लिए एनिमल सेंटर में रखा जाता है, ठीक होने के बाद डॉग्स को दोबारा उसी जगह वापस छोड़ दिया जाता है।