लाइव टीवी

Noida Transport Department: नोएडा परिवहन की नई योजना, घर बैठे बुक होंगे यूपी 16 DE सीरीज के आकर्षण नंबर

Updated May 01, 2022 | 18:30 IST

Noida Transport Department News: नोएडा परिवहन विभाग ने यूपी 16 DE की सीरीज के आकर्षण नंबरों के लिए ऑनलाइन नीलामी शुरू कर दी है। जो लोग अपनी पसंद के नंबर खरीदना चाहते हैं, वे नोएडा परिवहन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। नंबरों की बुकिंग 'पहले आओ और पहले पाओ' की तर्ज पर की जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नोएडा परिवहन विभाग
मुख्य बातें
  • नोएडावासी घर बैठे बुक कर सकते हैं अपनी पसंद के नई सीरीज के आकर्षक नंबर
  • नई सीरीज के आकर्षक नंबरों के लिए नीलामी शुरू
  • ऑनलाइन कर सकते हैं अपने पसंद के नंबर के लिए आवेदन

Noida Transport Department News: नोएडा परिवहन विभाग के हल्के वाहनों की यूपी 16 DE की सीरीज के आकर्षण नंबरों की नीलामी के नतीजे रविवार को जारी होंगे। नोएडा के सेक्टर 33 परिवहन कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक नंबरों की नीलामी शनिवार तक चलेगी और इस नीलामी के नतीजे रविवार शाम 6:00 बजे तक जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि इसके बाद बचने वाले नंबरों को 'पहले आओ और पहले पाओ' की तर्ज पर बुक किया जा सकेगा।

यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से संपन्न की जाएगी। आपको बता दें कि नोएडा परिवहन विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट http://www.parivahan.gov.in जारी की है। कोई भी ग्राहक इस वेबसाइट पर जाकर अपने वाहनों के लिए नंबर बुक करवा सकता है।

नोएडा परिवहन विभाग ने सभी काम किए ऑनलाइन

नोएडा परिवहन विभाग ने अपने  दफ्तर में होने वाले सारे काम को ऑनलाइन कर दिया गया है। आम लोगों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े, इसको ध्यान में रखकर परिवहन विभाग ने लोगों को राहत देने के लिए सभी काम ऑनलाइन कर दिए गए हैं। जिससे कि घर बैठे ही परिवहन विभाग के सारे डॉक्यूमेंट सबमिट किए जा सकते हैं। सभी काम ऑनलाइन होने से गौतमबुद्ध नगर के निवासियों को बार-बार परिवहन दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। सभी काम ऑनलाइन होने से समय की बचत भी हो रही है।

आकर्षक नंबरों की नीलामी शुरू

परिवहन विभाग ने नई सीरीज के आकर्षक नंबरों के लिए नीलामी की शुरुआत कर दी है। लोग परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाकर आकर्षक नंबर नीलामी द्वारा बुक कर सकते हैं और अपना मनपसंद नंबर ले सकते हैं। नोएडा परिवहन विभाग द्वारा लगातार लोगों को सूचित किया जा रहा है कि पहले आओ और पहले पाओ की तर्ज पर ऑनलाइन घर बैठे ही अपने वाहनों के लिए नंबर बुक किए जा सकते हैं। हालांकि पहले नंबर बुक कराने के लिए लोगों को कई बार नोएडा परिवहन विभाग के दफ्तर के चक्कर काटने पड़ते थे। ऑनलाइन प्रकिया के शुरू होने से अब नोएडावासी घर बैठे ऑनलाइन अपने वाहनों के लिए नंबर अप्लाई कर सकते हैं।