लाइव टीवी

Blue Line Metro: नोएडा में 17 अप्रैल को ब्लू लाइन पर चलने वाली मेट्रो में रहेगा बदलाव, खबर में पढ़िए शेड्यूल

Updated Apr 16, 2022 | 13:32 IST

Blue Line Metro: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर है। रविवार यानी 17 अप्रैल को मेट्रो के शेड्यूल में बदलाव होगा। रविवार सुबह 7 बजे के बाद परिचालन सामान्य हो जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नोएडा में कल ब्लू लाइन मेट्रो का परिचालन रहेगा प्रभावित
मुख्य बातें
  • मेट्रो शेड्यूल का बदलाव केवल ब्लू लाइन पर
  • मेंटेनेंस कार्य के चलते हुआ बदलाव
  • रविवार सुबह 7 बजे के बाद शुरू होगा परिचालन

Blue Line Metro: मरम्मत कार्य के चलते ब्लू लाइन मेट्रो रूट पर रविवार को परिचालन प्रभावित रहेगा। ऐसे में सुबह-सुबह यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी हो सकती है। दिल्‍ली मेट्रो रेल ट्रैक पर मरम्‍मत कार्य के चलते रविवार 17 अप्रैल के लिए मेट्रो ट्रेन की सेवाओं में थोड़ा बदलाव किया गया है। हालांकि मेट्रो शेड्यूल में जो भी बदलाव किया गया है, वह अस्‍थाई है और सिर्फ ब्‍लू लाइन पर है, जो कि, कुछ समय के बाद फिर से सामान्‍य स्थिति में आ जाएगा।

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि, मेट्रो ब्‍लू लाइन पर मेंटेनेंस कार्य के चलते द्वारका सेक्‍टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और वैशाली जाने वाली ट्रेनों की सेवाओं में बदलाव हुआ है।

द्वारका से मेट्रो केवल करोल बाग तक ही जाएगी

ब्‍लू लाइन पर राम कृष्‍णा आश्रम मार्ग और झंडेवालान मेट्रो स्टेशनों के बंद रहने के कारण द्वारका से मेट्रो के द्वारा नोएडा या वैशाली नहीं पहुंचा जा सकेगा। इसके बदले सिर्फ करोल बाग तक ही यात्री सफर कर सकेंगे। वहीं नोएडा और वैशाली से द्वारका की तरफ जाने वाले यात्रियों को भी सुबह 7 बजे तक मेट्रो के बजाय परिवहन का कोई और विकल्‍प इस्‍तेमाल करना पड़ेगा। डीएमआरसी की ओर से बताया गया कि, इन दो स्‍टेशनों के अलावा ब्‍लू लाइन के बाकी हिस्‍से पर मेट्रो ट्रेनें सुचारू रूप से चलेंगी।

राम कृष्‍णा आश्रम मार्ग और झंडेवालान मेट्रो स्‍टेशन पर सुबह 7 बजे तक एंट्री नहीं

डीएमआरसी की ओर से कहा गया कि, ब्‍लू लाइन पर 17 अप्रैल 2022 यानी रविवार को ट्रेनें राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन से करोल बाग सेक्‍शन तक स्‍थगित रहेंगी। राजीव चौक और करोल बाग के बीच में पड़ने वाले दो स्‍टेशनों राम कृष्‍णा आश्रम मार्ग और झंडेवालान मेट्रो स्‍टेशन इस दौरान पूरी तरह बंद रहेंगे। हालांकि यह सिर्फ सुबह 7 बजे तक रहेगा। 7 बजे के बाद इस लाइन पर मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुचारू हो जाएंगी। 7 बजे तक इन मेट्रो स्‍टेशनों पर यात्रियों को प्रवेश की अनुमति नहीं मिल सकेगी। ऐसे में यात्रियों को ध्‍यान रखने की जरूरत है।

मेट्रो में होती रहेगी अनाउंसमेंट

मेट्रो ट्रेनों के शेड्यूल में हुए बदलाव को लेकर ट्रेनों के अंदर और स्‍टेशनों पर लगातार अनाउंसमेंट होती रहेगी। ताकि लोग इस दौरान मेट्रो ट्रेनों और स्‍टेशनों को लेकर पूरी जानकारी हासिल कर अपनी यात्रा को उसके अनुसार आगे बढ़ा सकें।