लाइव टीवी

Noida Corona Bus Guideline: नोएडा में कोरोना रिटर्न्स, नई गाइडलाइन जारी, बस का सफर करने से पहले दें ध्यान

Updated Apr 15, 2022 | 12:50 IST

Noida Corona Bus Guideline: कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। नोएडा बस डिपो भी इससे निपटने के लिए सख्ती अपना रही है। नोएडा डिपो ने अपने चालकों, परिचालकों और यात्रियों से कोरोना संबंधी बचाव के उपायों को अपनाने की अपील की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नोएडा डिपो में यात्रा करते समय मास्क लगाना जरूरी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • सवारियों के तापमान की जांच के निर्देश
  • बस स्टाफ के मास्क न लगाने पर हो सकता जुर्माना
  • सभी से कोरोना से बचाव को लेकर सावधानी के निर्देश

Noida Corona Bus Guideline: नोएडा में कोरोना एक बार फिर से पैर पसार रहा है। जिसको देखते हुए नोएडा बस डिपो ने कोरोना से लड़ने के लिए कमर कस ली है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद नोएडा डिपो में फिर से सख्ती शुरू कर दी गई है। चालक, परिचालक और सवारियों के लिए मास्क लगाना जरूरी कर दिया गया है। हालांकि चालक, परिचालक और स्टाफ द्वारा मास्क न लगाने पर जुर्माना नहीं किया जाएगा।

नोएडा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने कहा कि, हेल्थ डेस्क लगातार कार्य कर रही थी, लेकिन कोरोना के मामले कम होने के कारण उसमें ढिलाई बरती जाने लगी थी। हेल्थ डेस्क पर बैठने वाली कर्मचारी को फिर से सवारियों के तापमान की जांच का निर्देश दिया गया है।

बसों को संक्रमण रहित करने का काम जारी

प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने कहा कि, चालक-परिचालक स्टाफ और सवारियों के लिए मास्क जरूरी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि, पहले स्टाफ के लिए पहली बार में मास्क न लगाने पर चेतावनी, दूसरी बार में 200 जुर्माना और तीसरी बार भी यदि मास्क नहीं लगाते हैं तो, 500 रुपये जुर्माने लगाया जा रहा था, लेकिन जुर्माने को अभी अमल में नहीं लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि, पूरे डिपो से अपील की गई है कि, कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें।

लोगों की थोड़ी सी भी लापरवाही बीमारी का संक्रमण बढ़ा सकती हैं। उन्होंने कहा कि बसों को संक्रमण रहित करने का कार्य भी जारी है। रूट पर निकलने से पहले बस को संक्रमण रहित किया जा रहा है। किसी स्टाफ में यदि कोरोना के कोई लक्षण हैं, तो उन्हें तत्काल जांच कराने के निर्देश हैं।

 नोएडा डिपो की यात्रियों से अपील

नोएडा डिपो ने बसों में सफर करने वाले यात्रियों से कोरोना से संबंधित बचाव के उपायों को अमल में लाने की अपील की है। यात्रियों को सफर के समय मास्क लगाना जरूरी है। अपने हाथ समय-समय पर सेनेटाइज करते रहना है। यथासंभव भीड़भाड़ से बचना है।