लाइव टीवी

Bihar Liquor News: बिहार में जहरीली शराब से 5 की मौत, पीड़ित परिवारों का दावा

Updated Jan 15, 2022 | 10:54 IST

बिहार में जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत हो गई है। पीड़ित परिवार का दावा है कि जिन लोगों की मौत हुई उन्होंने जहरीली शराब पी थी। हालांकि पीड़ित परिवारों के दावे पर प्रशासन की तरफ से किसी तरह की सफाई नहीं मिली है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Loading ...
Bihar Liquor News: बिहार में 5 लोगों की मौत, पीड़ित परिवारों ने जहरीली शराब पीने का दावा किया
मुख्य बातें
  • नालंदा में जहरीली शराब से पांच की मौत, पीड़ित परिवारों का दावा
  • सरकार की तरफ से अभी पुष्टि नहीं
  • बिहार में शराबबंदी लागू है।

बिहार के नालंदा जिले में जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत हो गई है। पीड़ित परिवार का दावा है कि जिन लोगों की मौत हुई उन्होंने जहरीली शराब पी थी। हालांकि पीड़ित परिवारों के दावे पर प्रशासन की तरफ से किसी तरह की सफाई नहीं मिली है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। 

बिहार के सीएम ने की थी यह अपील
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ दिनों पहले कहा था कि अगर बाहर के लोग सिर्फ शराब का सेवन करने के लिए आना चाहते हैं तो राज्य में आने से बचें, यहां तक ​​कि भारत के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना ने राज्य के शराबबंदी कदम को "अदूरदर्शी" बताया। नीतीश कुमार ने सासाराम में अपने सामाजिक सुधार अभियान के तीसरे कार्यक्रम के दौरान यह बयान दिया था कि उन्होंने मोतिहारी से ड्राइव शुरू की थी और फिर गोपालगंज गए थे। 


महात्मा गांधी का दिया था उदाहरण
नीतीश कुमार के मुताबिक बापू ने कहा कि अगर वह एक घंटे के लिए तानाशाह बन गए, तो वह देश में सभी शराब के कारोबार को बंद कर देंगे, उन्होंने कहा कि हम राज्य में किसी को शराब पीने की अनुमति नहीं दे सकते। अगर आप यहां शराब पीने आना चाहते हैं तो मेरा सुझाव है कि कृपया न आएं।नीतीश कुमार ने अपने प्रतिबंध के पक्ष में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों का हवाला देने की भी मांग की, यह देखते हुए कि 27 प्रतिशत सड़क दुर्घटनाएं होती हैं क्योंकि ड्राइवर नशे की स्थिति में होते हैं।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।