लाइव टीवी

Lalu Yadav: हम न्याय के लिए SC तक जाएंगे, चारा घोटाले में लालू के दोषी होने पर बोले तेजस्वी

Updated Feb 16, 2022 | 07:28 IST

Lalu Yadav News : चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव को पहले ही चार सजा हो चुकी है। सीबीआई की विशेष अदालत 18 फरवरी को डोरंडा ट्रेजरी केस में सजा का ऐलान करेगी। लालू यादव अभी रिम्स रांची में भर्ती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
चारा घोटाले में दोषी करार दिए गए लालू प्रसाद यादव।
मुख्य बातें
  • 140 करोड़ रुपए की अवैध निकासी मामले में कोर्ट ने लालू यादव को दोषी ठहराया
  • कोर्ट 18 फरवरी को लालू को सजा सुनाएगा, चार मामलों राजद सुप्रीमो को सजा हो चुकी है
  • चारा घोटाले में कुल 170 आरोपी हैं जिनमें से 55 की मौत हो चुकी है, कई अभी भी फरार हैं

Lalu Yadav News : चारा घोटाला में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के संस्थापक लालू प्रसाद यादव दोषी करार दिए गए हैं। 140 करोड़ रुपए के इस घोटाले में सीबीआई की अदालत ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए उन्हें दोषी करार दिया। लालू पर आरोप है कि उन्होंने डोरंडा ट्रेजरी से अवैध तरीके से रुपए की निकासी कराई। अदालत 18 फरवरी को सजा का ऐलान करने वाला है। तब तक लालू को रांची रिम्स में रखा गया है। लालू के दोषी करार दिए जाने के बाद उनके छोटे बेटे एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि वह इस सजा को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे। 

तेजस्वी ने पूछा क्या बिहार में एक ही घोटाला हुआ
नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने पूछा कि बिहार में क्या एक ही घोटाला हुआ। अन्य घोटाले लोगों को दिखते क्यों नहीं हैं? बिहार में 80 घोटाले हुए हैं लेकिन उन्हें करने वाला कोई जेल गया क्या? देश की जनता सब देख रही है। सीबीआई, इनकम टैक्स, ईडी सब बीजेपी की एजेंसियां हैं। जनता की अदालत में लालू कभी गुनहगार नहीं थे। हम न्याय के लिए ऊपरी अदालत में जाएंगे। 

'तत्कालीन अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई?'
राजद नेता ने हैरानी जताई कि चारा घोटाले के मामलों में अविभाजित बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री होने के बावजूद उनके पिता को दोषी ठहराया जा रहा है, जबकि उन्होंने कई जिलों में कोषागार से धन की धोखाधड़ी से निकासी की जांच का आदेश दिया था। तेजस्वीर ने पूछा कि तत्कालीन जिलाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई। 

अदालत ने 99 आरोपियों पर सुनवाई पूरी की
सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश एसके शशि ने मामले के 99 आरोपियों पर सुनवाई पूरी की। अदालत ने सभी आरोपियों को आदेश दिया था कि वे फैसले के समय कोर्ट में मौजूद रहेंगे। लालू के अलावा डोरंडा ट्रेजरी केस में पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, तत्कालीन पीएसी के चेयरमैन ध्रुव भगत, पशुपालन विभाग के सचिव बे जूलियस और इसी विभाग के सहायक निदेशक डॉ.केएम प्रसाद मुख्य आरोपी हैं। 

55 आरोपियों की मौत हुई
घोटाले में कुल 170 आरोपी हैं जिनमें से 55 की मौत हो चुकी है, सात आरोपी सरकारी गवाह बन गए। दो आरोपियों ने अपने आरोप कबूल लिए जबकि छह फरार हैं। लालू के दोषी करार दिए जाने पर बिहार के पूर्व सीएम सुशील मोदी ने कहा कि बिहार की राजनीति में लालू प्रसाद की अब कोई प्रासंगिकता नहीं है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।