लाइव टीवी

बिहार में रिश्तों पर भारी जमीन, छोटे भाई ने हिस्सा मांगा तो बड़े ने कर दिया 'एसिड अटैक'

Updated May 23, 2022 | 17:35 IST

Bihar News: बिहार के गोपलगंज में जमीन के झगड़े में दो भाइयों में इस कदर नफरत फैली कि बात एसिड अटैक तक आ गई। गोपालगंज जिले के दो भाइयों में जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इसी विवाद के चलते बड़े भाई ने छोटे भाई और उसकी पत्नी पर एसिड से हमला कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रतिकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • जमीन विवाद का है मामला
  • तेजाब से बुरी तरह झुलसे पति-पत्नी
  • आरोपी फरार, पुलिस कर रही तलाश

बिहार के गोपालगंज में एसिड अटैक का मामला सामने आया है। जिले में जमीन विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई और उसकी पत्नी पर तेजाब से हमला कर दिया। इस एसिड अटैक में दोनों बुरी तरह झुलस गए। परिजनों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस के सहयोग से तेजाब पीड़ितों को इलाज के लिए गोपालगंज के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अस्पताल में दोनों का इलाज जारी है। मामला जिले के यादोपुर थाना क्षेत्र के यादोपुर दुखहरण गांव का है। आरोपी भाई फरार है। पुलिस उसकी तलाशी में जगह-जगह छापेमारी कर रही है। पुलिस का कहना है उसे जल्द पकड़ लिया जाएगा। गोपालगंज में इस महीने में एसिड अटैक की यह दूसरी घटना है।

घटनास्थल से पुलिस को मिला तेजाब का डब्बा

मिली जानकारी के अनुसार दुखहरण गांव निवासी किसान सिंह और उनके बड़े भाई उदय सिंह के बीच लंबे समय से जमीन बंटवारा को लेकर विवाद चल रहा था। पीड़ित किसान सिंह वकील से मिलकर जैसे ही घर पहुंचे, उसके भाई ने तेजाब से हमला कर दिया। बीच-बचाव करने पहुंचे किसान सिंह की पत्नी मंजू देवी पर भी तेजाब के छिंटे पड़े और वह भी जख्मी हो गई।  गोपालगंज में तेजाब हमले के बाद लोगों में दहशत है। डॉक्टरों ने दोनों की हालत को खतरे से बाहर बताया है। फिलहाल आरोपी फरार है। पुलिस पीड़ित से पूछताछ कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गयी है। जादोपुर पुलिस ने छापेमारी कर घटनास्थल से तेजाब का एक डब्बा बरामद किया है।

गोपालगंज में इस महीने में एसिड अटैक की दूसरी घटना

एसिड अटैक से पीड़ित किसान सिंह ने बताया कि वकील से मिल कर जैसे ही अपने दरवाजे पर पहुंचे ही थे कि बड़े भाई ने मेरे और मेरे पत्नी के मुंह के ऊपर तेजाब फेंक दिया। मेरे घर को अपना घर कह रहे हैं और कहा जा रहा है कि आपका हिस्सा अलग कर दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें मई महीने में तेजाब हमले की ये दूसरी घटना है। इसके पहले फुलवरिया थाना क्षेत्र में एक युवती पर आठ मई की रात घर में घुसकर अपराधियों ने तेजाब से हमला कर दिया था। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को 10 दिन बाद गिरफ्तार किया, जबकि अन्य आरोपी अभी भी फरार है। गोपालगंज में दो सप्ताह के अंदर तेजाब हमले की दूसरी वारदात होने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। घटना से इलाके में दहशत है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।