लाइव टीवी

Uma Bharti: तेजस्वी यादव की प्रशंसा में उमा भारती के बोल, अच्छा लड़का लेकिन अनुभव की कमी

Updated Nov 12, 2020 | 10:42 IST

बीजेपी की कद्दावर नेता उमा भारती को तेजस्वी यादव में उम्मीद नजर आ रही है। उनका कहना है कि उसके पास अभी अनुभव की कमी है, लेकिन आने वाले समय में वो अच्छा कर सकता है।

Loading ...
उमा भारती, बीजेपी की कद्दावर नेता
मुख्य बातें
  • बिहार चुनाव में आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी
  • आरजेडी के खाते में 72 सीटें महागठबंधन के खाते में 110 सीटें
  • मैजिक फिगर 122 से 12 सीट पीछे रह गया गठबंधन

पटना। बिहार में एनडीए को स्पष्ट बहुमत हासिल हो चुका है और तेजस्वी के अगुवाई वाले महागठबंधन को हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी 75 सीटों के साथ बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। राजनीतिक हल्कों में कहा जा रहा है कि तेजस्वी भले ही सरकार बनाने से चूक गए हों लेकिन लालू प्रसाद यादव के साए को छोड़कर यह साबित कर दिया है कि इतनी संख्या में सीट का आना उनकी अपनी जीत है। तेजस्वी यादव के इस प्रदर्शन पर अलग अलग तरह की प्रतिक्रिया आई जिसमें सबसे ज्यादा दिलचस्प रिएक्शन बीजेपी की कद्दावर नेता उमा भारती की है। 

उमा भारती ने तेजस्वी यादव की तारीफ की
बीजेपी नेता उमा भारती ने बुधवार को कहा कि हालांकि उम्र उनके पक्ष में है, लेकिन उन्हें राज्य चलाने के लिए पर्याप्त रूप से अनुभव नहीं है और अंततः लालू बिहार में हैं। तेजस्वी एक बहुत अच्छा लड़का है। लेकिन बिहार अपने दांतों की खाल से बच गया क्योंकि वह राज्य नहीं चला पा रहा था। (राजद अध्यक्ष) लालू (प्रसाद यादव) आखिरकार बिहार के जंगल राज में वापस आने की स्थिति में थे। उन्होंने कहा कि  तेजस्वी नेतृत्व कर सकते हैं लेकिन बड़े होने के बाद अभी उन्हें बहुत कुछ सीखना बाकी है। 

कमलनाथ की भी प्रशंसा की
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, कमलनाथ को अपने "बड़े भाई" की तरह बुलाते हुए, उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने हाल ही में संपन्न उपचुनावों में चतुराई से लड़ाई लड़ी।कमलनाथ जी ने इस चुनाव को बहुत अच्छे से लड़ा है। हो सकता है कि अगर उसने अपनी सरकार को अच्छी तरह से चलाया तो कोई समस्या नहीं होगी। वह मेरे बड़े भाई की तरह एक बहुत ही सभ्य व्यक्ति है। उन्होंने यह चुनाव बहुत चतुराई से लड़ा, ”भाजपा नेता ने कहा।बयान के एक दिन बाद भाजपा ने 19 सीटों पर जीत हासिल कर मध्यप्रदेश उपचुनावों में महत्वपूर्ण जीत दर्ज की, जबकि कांग्रेस केवल नौ विधानसभा क्षेत्रों को सुरक्षित करने में सफल रही।मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार मार्च में 22 विधायकों के बाद गिर गई, जिसे पार्टी के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी माना जाता है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।