लाइव टीवी

Patna में मशीन ही ठगी का बनी हथियार! ATM में फंसा रहा कार्ड, महिला के खाते से निकल गए 1.09 लाख

Updated Aug 29, 2022 | 16:39 IST

Patna Police: राजधानी में पुलिस-प्रशासन की तमाम सक्रियता के बावजूद साइबर ठगी के मामले कम नहीं हो रहे हैं। ताजा मामला एसकेपुरी थाने के सामने एचडीएफसी बैंक से जुड़ा है। यहां एटीएम में कार्ड फंसा रहा और खाते से मोटी रकम निकल गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पटना में एटीएम से छेड़छाड़ कर लोगों के खाते से पैसे उड़ा रहे शातिर
मुख्य बातें
  • नेहरू नगर की रहने वाली तारा गिरि के खाते से अवैध निकासी हुई
  • शातिरों ने 1लाख 9 हजार 500 रुपए उड़ाए
  • पीड़ित महिला का खाता आनंदपुरी स्थित एसबीआई में है

Cyber Fraud in Patna: पटना के एसकेपुरी थाने के सामने स्थित एसडीएफसी बैंक के एटीएम से पैसे निकालने गई महिला अवैध निकासी का शिकार हो गई है। नेहरू नगर की निवासी तारा गिरी के खाते से साइबर ठगों ने 1 लाख 9 हजार 500 रुपए की निकासी कर ली है। महिला का कहना है कि, उसने अपना कार्ड एटीएम रीडर में लगाया तो वह फंस गया। इस दौरान एटीएम की स्क्रीन काम नहीं कर रहा था। महिला के कुछ समझने से पहले उनके खाते से छह बार में उक्त रकम की निकासी हो गई। 

पीड़ित महिला का खाता आनंदपुरी स्थित एसबीआई शाखा में है। खाते से अवैध निकासी के बाद महिला एचडीएफसी बैंक पहुंची और अपनी शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस और बैंक कर्मचारी एटीएम पहुंचे। फिर महिला का कार्ड रीडर में से किसी तरह निकाला गया। पुलिस का कहना है कि, शातिरों ने महिला के कार्ड का क्लोन कर पैसे निकाले हैं। 

एटीएम से की गई है छेड़छाड़

एचडीएफसी बैंक के तकनीकी विशेषज्ञ का कहना है कि, एटीएम से छेड़छाड़ की गई है। घटना के बाबत थाना अध्यक्ष का कहना है कि, सीसीटीवी फुटेज देखी जा रही है। इस फुटेज के माध्यम से मशीन से छेड़छाड़ करने वाले की पहचान हो जाएगी, जिसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। 

जीएम रोड में भी एटीएम से अवैध निकासी

इधर, शहर के गोविंद मित्रा (जीएम) रोड में बिजली विभाग के सेवानिवृत्त कर्मी सुमन प्रसाद के खाते से भी अवैध निकासी की गई है। साइबर ठगों ने उनके खाते से 50 हजार रुपए निकाल लिए हैं। सुमन ने बताया कि, आईडीबीआई की एटीएम में कार्ड लगाते ही वह अंदर चला गया और बाहर नहीं निकला। कुछ देर में उनके खाते से रकम निकासी के मैसेज आने लगे। बैंक अधिकारी ने बताया कि, उनके खाते से एटीएम क्लोन कर रकम निकाली जा रही है। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।