लाइव टीवी

Bihar: बिहार के भागलपुर में ये क्या हो रहा है, DM से लेकर कमिश्नर तक कोरोना संक्रमित

Updated Jul 18, 2020 | 23:32 IST

Corona in Bhagalpur: बिहार के भागलपुर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। जिले के कई बड़े अधिकारी इसकी चपेट में आ चुके हैं जिससे सराकारी कामकाज प्रभावित हो रहा है।

Loading ...
भागलपुर में कई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए हैं
मुख्य बातें
  • भागलपुर में कोरोना संक्रमण की चपेट में जिले के कई बड़े अधिकारी आ चुके हैं
  • डीएम, डीडीसी और एडीएम के बाद अब कमिश्नर भी कोरोना पॉजिटिव
  • पुलिस अधीक्षक सुरक्षित लेकिन उनके चार सुरक्षाकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

Corona Infected Officials in Bhagalpur: वैसे तो कोरोना का कहर देश के कई राज्यों में फैला हुआ है लेकिन बिहार के भागलपुर में तो अजब ही नजारा है वहां पर कई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए हैं, जिससे जिले में दैनिक सरकारी कामकाज प्रभावित हो रहा है। जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल  ने  बताया कि भागलपुर की संभागीय आयुक्त वंदना किनी शुक्रवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गईं, जिसके बाद वह खुद से पृथक-वास में चली गई हैं।

उनके अलावा जिलाधिकारी प्रणव कुमार, उप विकास आयुक्त सुनील कुमार सिंह और अतिरिक्त जिलाधिकारी राजेश कुमार झा भी कोरोना वायरस से पीड़ित हैं। जिला शिक्षा अधिकारी संजय कुमार सिंह और जिला प्रोजेक्ट प्रबंधक (स्वास्थ्य) मोहम्मद फैयाज आलम, जेएलएनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. अशोक भगत के अलावा आधा दर्जन चिकित्सक भी संक्रमित हैं, इस कारण यहां बड़ी चेन बन गई है वहीं जिलाधिकारी का इलाज पटना में हो रहा है।

पुलिस विभाग में स्थिति अपेक्षाकृत ठीक 

पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक आशीष भारती सुरक्षित हैं लेकिन उनके चार सुरक्षाकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद पुलिस अधीक्षक अपने सरकारी आवास से काम कर रहे हैं।गौरव कुमार ने बताया कि शुक्रवार को 901 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जिनमें किनी भी शामिल हैं।

बिहार में पटना के बाद कोविड-19 के सर्वाधिक मामले भागलपुर में हैं। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, भागलपुर में 1455 मामले हैं जबकि पटना में 3245 मामले सामने आए हैं। बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या 24,997 हो गई है।

बिहार में संक्रमण के मामलों की तादाद 23,300 हुई

बिहार में कोविड-19 से छह और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 174 हो गई।वहीं, बृहस्पतिवार से संक्रमण के 1,800 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की 23,300 हो गई है।स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि बीते 24 घंटे में संक्रमण के 901 नए मामले सामने आए हैं। सबसे अधिक 122 नए मामले सीवान से सामने आए हैं। इसके अलावा नालंदा से 105, पटना से 99, पश्चिमी चंपारन से 98 और मुंगे से 58 मामले सामने आए हैं।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।