लाइव टीवी

Tej Pratap: मेरे पिता को षड़यंत्र के तहत सलाखों के पीछे डाला गया, लालू के लाल तेज प्रताप बोले

Updated Jan 26, 2021 | 08:48 IST

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप का कहना है कि उनके पिता के साथ षड़यंत्र किया गया है। अपने पिता की रिहाई के लिए उन्होंने राष्ट्रपति को खत भी लिखा है।

Loading ...
लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे हैं तेज प्रताप यादव
मुख्य बातें
  • स्वास्थ्य संबंधी परेशानी की वजह से लालू प्रसाद यादव एम्स में भर्ती
  • रिम्स में थे भर्ती, मेडिकल बोर्ड की सलाह पर एम्स किए गए शिफ्ट
  • लालू प्रसाद यादव के परिवार ने राष्ट्रपति को खत लिखकर बरी किए जाने की मांग की

पटना। आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव एम्स में भर्ती हैं। तबीयत ज्यादा खराब होने की वजह से उन्हें रिम्स रांची से मेडिकल बोर्ड की सलाह पर एम्स भेजा गया। लेकिन इस विषय पर सियासत गरम है। लालू के परिवार और उनकी पार्टी का आरोप है कि षड़यंत्र के तहत उनके पिता को 2018 में एम्स से छुट्टी दे दी गई थी,जबकि यह बात हर किसी को पता थी कि रिम्स में उस स्तर की मेडिकल फैसिलिटी उपलब्ध नहीं है। अब उनके बेटे तेज प्रताप यादव ने भी षड़यंत्र का आरोप लगाया है। 

षड़यंत्र का ताना बाना
तेज प्रताप कहते हैं कि (लालू प्रसाद यादव को) एक साजिश के तहत सलाखों के पीछे डाल दिया गया है और लंबी बीमारी के बावजूद जेल में रखा गया है। यह केंद्र द्वारा राजनीतिक यातना है। उन्होंने  पोस्टकार्ड जारी करने के बाद राष्ट्रपति कोविंद को संबोधित करते हुए अपने पिता को बरी करने की मांग की है। इसके साथ ही कहा कि लालू यादव जी के साथ साथ क्या कुछ हुआ है उसे बताने की जरूरत नहीं है। उनके पिता को उस काम के लिए सजा दी गई जिसके हक के लिए वो लड़ाई लड़े थे। 

लालू यादव के स्वास्थ्य पर सियासत
आरजेडी के नेताओं का कहना है कि सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले शख्स को सलाखों के पीछे डाल दिया गया। जब वो आरएसएस और बीजेपी के खिलाफ और मुखर होकर बोलने लगे तो उन्हें अच्छी चिकित्सा सुविधा से वंचित कर दिया गया। 2018 में जबरन उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया था जबकि उस समय वो तरह तरह की दिक्कतों से जूझ रहे थे। यह तो जांच का विषय है कि किसके दबाव पर इस तरह का फैसला कराया गया था। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।