लाइव टीवी

Patna Weather News: पटना में बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन हो सकती है आंधी-बारिश, ओले गिरने की भी है संभावना

Updated May 01, 2022 | 18:25 IST

Patna Weather News: पटना के मौसम में अब बदलाव दिख रहा है। शनिवार को लंबे समय बाद लोगों को लू से छुटकारा मिला। इस दिन धूप भी हल्की रही। अगले कुछ दिनों तक पटना समेत कई जिलों के मिजाज ठंडा रहने के पूर्वानुमान हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
तीन मई तक बदला रहेगा पटना का मौसम
मुख्य बातें
  • पुरवैया हवा चलने और बंगाल की खाड़ी से नमी आने से बदला मौसम
  • 10 दिनों के बाद पटना समेत कई जिलों में नहीं चली लू
  • पटना में 33 किमी की रफ्तार से चली हवा

Patna Weather News: पटना के लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत रहेगी। यहां का मौसम बदला-बदला सा रहेगा। इसका कारण है पुरवैया हवा का चलना और बंगाल की खाड़ी से नमी आना। इस कारण शनिवार को मौसम बदला। इस दिन पटना समेत कई जिलों में 10 दिन बाद लू नहीं चली। इसके अलावा पटना में 33 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। इस बारे में पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वरीय वैज्ञानिक आशीष कुमार ने कहा कि मौसम में तीन मई तक बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है। इस अवधि तक तेज हवा, आंधी और बारिश होने के आसार हैं। कुछ हिस्सों में ओले गिरने की भी संभावना है। 

मौसम वैज्ञानिक आशीष का कहना है कि बिहार से टर्फलाइन गुजर रही है। इस वजह से शनिवार को राजधानी का अधिकतम तापमान तीन डिग्री कम रहा। इस दिन अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं आज पटना, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, सहरसा, मधेपुरा, कटिहार, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद में हल्की बारिश होगी। 

तीन मई को इन जिलों में होगी हल्की और मध्यम बारिश

मौसम विभाग के अनुसार तीन मई को कुछ जिलों में हल्की और मध्यम बारिश होने की पूरी संभावना है। इनमें सुपौल, अररिया, किशनगंज शामिल हैं। वहीं, चार मई को बांका, भागलपुर, जमुई में बारिश होने के आसार हैं। तीन मई को कुछ जिलों में ओले गिरने को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है, ताकि फसलों को नुकसान ना पहुंच सके। 

शनिवार को इन जिलों में हुई बारिश

शनिवार को सूबे के कई जिलों में बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश किशनगंज जिले में हुई। यहां के ठाकुरगंज प्रखंड में 56.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। किशनगंज शहर में 39.8 मिमी, पूर्णिया जिले रूपौली में 38.2 मिमी, कटिहार के बरारी में 25.4 मिमी, सीतामढ़ी के सोनबरसा में 21.2 मिमी, फारबिसगंज में 17.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। 
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।