लाइव टीवी

Patna Crime: पटना में इस्कॉन मंदिर के उद्घाटन के दिन महिलाओं की चेन हुई चोरी, 15 मामलों की रिपोर्ट दर्ज

Updated May 04, 2022 | 21:01 IST

Patna Crime: पटना के इस्कॉन मंदिर में मंगलवार को चोरों के ऐसे हौसले देखने को मिले कि सब हैरान रह गए। इन चोरों ने चाक-चौबंद पुलिस व्यवस्था के बीच आधा दर्जन से ज्यादा महिलाओं की सोने की चेन पार कर डाली। मामले दर्ज होने के बाद पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पटना इस्कॉन में हुई चोरी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • पटना के इस्कॉन मंदिर के उद्घाटन के दौरान चेन चोरी का मामला
  • आठ महिलाओं ने अभी तक की लिखित शिकायत
  • पुलिस ने पकड़ी एक संदिग्ध महिला, कर रही पूछताछ

Patna Crime: अकसर लोग कहते हैं कि घोर कलियुग आ गया है। लेकिन पटना में यह बात सच होती नजर आई है। यहां सौ करोड़ की लागत से बने भव्य इस्कॉन मंदिर के औपचारिक उद्घाटन के दौरान शातिर चोर पुलिस को खुली चुनौती दे गए। मंगलवार को चाक-चौबंद पुलिस व्यवस्था के बीच से चोर एक दो नहीं दर्जनभर से ज्यादा महिलाओं के गले से सोने की चेन पार कर ले गए। हैरानी की बात तो ये है कि उद्घाटन समारोह में राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश कुमार सहित कई विशिष्ट लोग मौजूद थे। इसके बावजूद चोर डरे नहीं और अपना काम कर गए। अब पीड़िताओं ने थाने में मामले दर्ज करवाए हैं।  

 पुलिस ने बुधवार को कहा कि, इस्कॉन मंदिर परिसर में चेन स्नेचिंग की कम से कम 15 शिकायतें कोतवाली पुलिस को मिली हैं। अभी तक आठ महिलाओं ने लिखित में शिकायत दर्ज करवाई है। बाकी महिलओं ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में इस संबंध में संपर्क किया है। पुलिस ने मामले में एक संदिग्ध महिला को पकड़ा भी है। हालांकि उसके पास से कोई चेन बरामद नहीं हुई है।

सीसीटीवी कैमरों की होगी जांच

पुलिस अब मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोरों का पता लगाने में जुटी है। पुलिस का मानना है कि यह किसी शातिर गैंग का काम है। आपको बता दें कि इस्कॉन मंदिर के उद्घाटन के समय मंदिर प्रांगण में तीस हजार से अधिक लोग मौजूद थे। पुलिस का कहना है कि चोरों ने इसी का फायदा उठाकर हाथ साफ किया है। 


महिलाओं ने ही पकड़ी संदिग्ध 

पुलिस ने फिलहाल मामले में एक संदिग्ध महिला को पकड़ा है। मंदिर में मौजूद महिलाओं का आरोप है कि यह संदिग्ध महिला चेन तोड़ने की कोशिश कर रही थी, इसी दौरान उसे रंगे हाथों पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया। जब महिलाओं ने हंगामे के बाद अपने गले चैक किए तो कई महिलाओं की चेन गायब थी। हालांकि पकड़ी गई महिला के पास कोई चेन नहीं मिली है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।