लाइव टीवी

Patna Zoo and Eco Park: पटना में 12 जुलाई को नहीं कर पाएंगे जू और ईको पार्क में सैर, इस कारण से रहेगा बंद

Updated Jul 10, 2022 | 20:00 IST

Patna Zoo and Eco Park: राजधानी के लोगों के लिए बेहद जरूरी खबर है। सुबह टहलने और सैर-सपाटा करने वाले लोगों के लिए यह जानकारी अहम है। दरअसल, पटना जू और ईको पार्क 12 जुलाई को बंद रहेगा। इस दिन आम लोग इन दो जगहों पर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
12 को पटना जू और ईको पार्क में नहीं कर सकेंगे सैर
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना में डेढ़ घंटे रहेंगे
  • पटना एयरपोर्ट से विधानमंडल क्षेत्र में रहेंगे सुरक्षा के कड़े इंतजाम
  • पटना जू और ईको पार्क में तैनात रहेंगे सुरक्षा बल

Patna Zoo and Eco Park: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना आ रहे हैं। इस दिन वह शहर में डेढ़ घंटे रहेंगे। इसको लेकर शहर में तमाम तैयारियां चल रही हैं। सुरक्षा का मोर्चा एसपीजी ने संभाल रखा है। शहर में उक्त तिथि रूट डायवर्जन के अलावा पटना जू और ईको पार्क पूरे दिन बंद रहेगा। दरअसल, पटना एयरपोर्ट से विधानमंडल क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे। 

जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि, प्रधानमंत्री के दौरे के पूर्व हार्डिंग रोड की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव होना है। दोपहर 4 बजे से प्रधानमंत्री के वापस रवाना होने तक हार्डिंग रोड की ओर वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। 

एयरपोर्ट इलाका बनेगा नो फ्लाईंग जोन

प्रधानमंत्री के आने और लौटने के समय एयरपोर्ट क्षेत्र नो फ्लाईंग जोन बना रहेगा। शेष समय में घरेलू विमानों का परिचालन हो सकेगा। हवाई यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो, इसलिए राइडिंग रोड और एयरपोर्ट रोड में प्रधानमंत्री का कारकेड गुजरने के समय ही कुछ देर के लिए बंद रखा जाएगा। विधानमंडल परिसर में सुरक्षा पास और कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। 

बेली रोड पर वाहनों का परिचालन जारी रहेगा

पटना जू और ईको पार्क बंद रहेगा, लेकिन बेली रोड पर उस दिन सामान्य रूप से वाहनों का परिचालन जारी रहेगा। एयरपोर्ट के करीब होने की वजह से जू और ईको पार्क को बंद किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जिला एवं रेल पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं, जिससे की सुरक्षा में कोई सेंध नहीं लगा सके। वहीं, विधानमंडल परिसर में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 48 घंटे पहले आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट अनिवार्य की गई है। 

11 जुलाई को होगी मॉकड्रिल

प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों की अधिकारी लगातार समीक्षा कर रहे हैं। आज (रविवार) सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। अब सोमवार को प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर मॉकड्रिल की जाएगी। इसमें पाई जाने वाली कमियों को दूर किया जाएगा, जिसकी रिपोर्ट पीएमओ और सीएमओ को जाएगी। फिर मंगलवार को तय रूट से प्रधानमंत्री सुरक्षा के घेरे में कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे और वहां से फिर वापस लौट जाएंगे। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।