लाइव टीवी

Prayagraj To Nagpur Direct Flight: प्रयागराज से नागपुर के लिए कनेक्टिंग और लखनऊ से शुरू होगी ये सीधी फ्लाइट

Updated Mar 19, 2022 | 13:49 IST

Prayagraj To Nagpur Direct Flight: तकरीबन तीन वर्ष के अंतराल के बाद प्रयागराज से नागपुर और प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए एक बार फिर से विमान सेवा शुरू होने जा रही है। निजी विमानन कंपनी इंडिगो द्वारा लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ्लाइट एवं नागपुर के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू की जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रयागराज एयरपोर्ट
मुख्य बातें
  • इंडिगो द्वारा लखनऊ और नागपुर के लिए बुकिंग शुरू की गई
  • प्रयागराज से लखनऊ के लिए फ्लाइट की रवानगी शाम 4:25 बजे होगी
  • लखनऊ से इसकी रवानगी सुबह 7:40 बजे होगी, जो 8:45 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट पर होगी लैंडिंग

Prayagraj To Nagpur Direct Flight: निजी विमान कंपनी इंडिगो ने लोगों को सुविधा देने के लिए और सफर आसान बनाने के लिए, प्रयागराज से नागपुर और प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए एक बार फिर से विमान सेवा शुरू होने जा रही है। निजी विमान कंपनी इंडिगो द्वारा लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ्लाइट एवं नागपुर के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू की जाएगी। 27 मार्च से इन दोनों शहरों के लिए फ्लाइट का संचालन शुरू हो जाएगा। नागपुर के लिए इंडिगो ने दो कनेक्टिंग फ्लाइट की सुविधा दी है। इस एटीआर श्रेणी के विमान में कुल 72 सीटें रहेंगी।

लखनऊ और नागपुर के लिए बुकिंग भी हुई शुरू

इंडिगो द्वारा लखनऊ और नागपुर के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। प्रयागराज से लखनऊ के लिए फ्लाइट की रवानगी शाम 4:25 बजे होगी, जो 45 मिनट में यानी शाम 5:10 बजे वहां पहुंच जाएगी। इसी तरह लखनऊ से इसकी रवानगी सुबह 7:40 बजे होगी जो 8:45 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट में लैंड कर जाएगी। एटीआर श्रेणी के विमान में कुल 72 सीट रहेगी।इसी तरह नागपुर के लिए इंडिगो 27 मार्च से ही कनेक्टिंग फ्लाइट उपलब्ध करवा रहा है। एक का संचालन वाया इंदौर और दूसरी फ्लाइट का संचालन वाया लखनऊ होगा। इंदौर के रास्ते नागपुर की फ्लाइट सुबह 10:15 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट से मिलेगी जो 5:10 घंटे में दोपहर 3:25 बजे नागपुर पहुंच जाएगी।

इस समय उड़ान भरेगी प्रयागराज से नागपूर की दूसरी फ्लाइट 
इसी तरह प्रयागराज से ही नागपुर की दूसरी उड़ान शाम 4:25 बजे मिलेगी। लखनऊ होकर जाने वाली यह फ्लाइट क रात 9:30 बजे नागपुर पहुंचने का समय रहेगा। इस फ्लाइट के माध्यम से नागपुर का सफर 5:05 घंटे का रहेगा। विमान कंपनी इंडिगो ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। विमान कॉम्पनी ने नागपुर का शुरूआती किराया 3662 एवं लखनऊ का 1877 दर्शाया गया है।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।