लाइव टीवी

Pune Cyber Crime: पुणे में डेटिंग साइट पर प्यार की जगह मिला धोखा, युवक ने गंवा दिए 18 लाख रुपए

Updated Jul 07, 2022 | 18:04 IST

Pune News: पुणे में एक युवक से 18 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित युवक को एक डेटिंग साइट पर प्रोफाइल बनाना महंगा पड़ गया। उसे ब्लैकमेल किया गया। अंतत: वह पुलिस के पास पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पुणे में डेटिंग साइट के जरिए युवक से 18 लाख की ठगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • शेयर व्यापारी को डेटिंग साइट पर किया गया ब्लैकमेल
  • मार्च से लेकर अप्रैल तक युवक ने गवाएं 18.37 लाख रुपये
  • पुलिस कर रही मामले की जांच

Pune News: पुणे स्थित सिंहगढ़ रोड पुलिस एक 44 वर्षीय शेयर व्यापारी की शिकायत की जांच-पड़ताल कर रही है। शिकायत में कहा गया है कि, अज्ञात टेली-कॉलर्स ने उन्हें धमकी दी, ब्लैकमेल किया और इस साल मार्च से अप्रैल के बीच उससे 18.37 लाख रुपए की ठगी भी की। युवक ने बताया कि, उसके साथ यह सब तब हुआ जब उसने एक डेटिंग वेबसाइट पर अपना प्रोफाइल बनाया था। सिंहगढ़ रोड पुलिस के इंस्पेक्टर प्रमोद वाघमारे ने बताया कि, पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा कि, एक डेटिंग वेबसाइट पर प्रोफाइल बनाने के बाद उसे एक महिला के फोन आने लगे थे। इसके बाद महिला ने उसके सामने विभिन्न सदस्यता योजना की पेशकश की और अपनी प्रोफाइल बनाकर अपलोड करने के लिए कहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक, शख्स ने अपना प्रोफाइल अपलोड किया और कुछ महिलाओं ने उसकी प्रोफाइल भी देखी। इसके बाद उसे एक टेलीकॉलर का कॉल आया, जिसमें उसने 21 हजार रुपए की फीस देने के लिए युवक से कहा। शख्स ने इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से फीस का भुगतान कर दिया और टेलीकॉलर ने उससे अपनी कुछ तस्वीरें अपलोड करने के लिए भी कहा। 

युवक को किया गया ब्लैकमेल

मामले की जांच कर रही पुलिस का कहना है कि, तस्वीरें अपलोड होने के बाद शिकायतकर्ता को जालसाजों के लगातार फोन आने लगे, जिन्होंने धमकी देकर पैसे की मांग की। युवक से कहा गया कि, अगर वो पैसे नहीं देगा तो उसकी फोटो सोशल नेटवर्किंग साइटों पर अपलोड कर दी जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने धमकाया कि, महिलाओं को ऑनलाइन परेशान के आरोप में उसके खिलाफ केस दर्ज करा दी जाएगा।

युवक ने डर के मारे अलग-अलग बैंक खातों में भेजे पैसे

जानकारी के लिए बता दें कि, पुलिस का कहना है कि, जालसाजों ने स्टॉक ट्रेडर को दबाव में रखा और डर के मारे पीड़ित ने कॉल करने वालों द्वारा उपलब्ध कराए गए अलग-अलग बैंक खातों में 18 लाख से अधिक पैसे ट्रांसफर कर दिए गए। ब्लैकमेल और ठगी का शिकार होने के बाद शख्स ने पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।