लाइव टीवी

Coaches Installed In Trains: यात्रियों को सफर में नहीं आएगी परेशानी, ट्रेनों में लगाए जाएंगे एक्सट्रा कोच

Updated Mar 25, 2022 | 22:11 IST

Extra coaches will be installed in trains: ट्रेनों के नार्मल कर दिए जाने के साथ ही अब ट्रेनों में अचानक से भीड़ बढ़ गई है। इसे देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों में एक्सट्रा कोच लगाने का निर्णय लिया है। साथ ही, ये कोच फिलहाल स्थाई तौर पर होंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
यात्रियों के लिए लगाए जा रहे, ट्रेनों में एक्सट्रा कोच
मुख्य बातें
  • यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए लिया गया फैसला
  • पहले की तुलना में ज्यादा पैसेंजर्स सफर कर सकेंगे
  • ये कोच फिलहाल स्थाई तौर पर होंगे

Extra coaches will be installed in trains:  ट्रेनों के नार्मल कर दिए जाने के साथ ही अब ट्रेनों में अचानक से भीड़ बढ़ गई है।  इसे देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों में एक्सट्रा कोच लगाने का निर्णय लिया है। साथ ही ये कोच फिलहाल स्थाई तौर पर होंगे। अब ट्रेनों में पहले की तुलना में ज्यादा पैसेंजर्स सफर कर सकेंगे। वहीं उन्हें परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। ट्रेन 18637 हटिया-बेंगलुरु कैंट एक्सप्रेस ट्रेन में 26-03-2022 से स्थाई रूप से वातानुकूलित 3- टियर के 2 कोच और द्वितीय श्रेणी स्लीपर क्लास का 1 अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। ट्रेन 18638 बेंगलुरु कैंट-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में 29-03-2022 से स्थाई रूप से वातानुकूलित 3- टियर के 2 कोच और द्वितीय श्रेणी स्लीपर क्लास का 1 अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

ट्रेन 22837 हटिया-अर्नाकुलम सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में 28-03-2022 से स्थाई रूप से वातानुकूलित 3- टियर के 2 अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। ट्रेन 22838 अर्नाकुलम-हटिया सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में 30-03-2022 से स्थाई रूप से वातानुकूलित 3- टियर के 2 अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।


रामगढ़ स्टेशन पर बढ़ेंगी सुविधाएं
 दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अर्चना जोशी मुरी-बरकाकाना रेलखंड के स्टेशनों का निरीक्षण किया है। यह रांची रेल मंडल के डीआरएम प्रदीप गुप्ता सहित वरीय पदाधिकारियों के साथ रामगढ़ कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचीं, जहां महाप्रबंधक करीब एक घंटे तक रूक रेलवे क्वार्टर कॉलोनी, रिले रूम, डाटा कंट्रोल रूम, ओएफसी रूम, प्लेटाफार्म, उच्च व द्वितीय श्रेणी प्रतिक्षालय, स्टेशन प्रबंधक कक्ष, टिकट काउंटर आदि का बारिकी से जायजा लेते हुए अधिकारियों को पूरे स्टेशन परिसर को अपग्रेड करने का निर्देश दिया। कहा कि, रामगढ़ से लेकर हटिया तक पूरे दिन निरीक्षण चलेगा। निरीक्षण के दौरान यह देखा जा रहा है कि, स्टेशनों में क्या-क्या सुविधाएं हैं। क्या-क्या अपग्रेड करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, सबसे ज्यादा जरूरी सेफ्टी की है। इसमें यह भी देखा जा रहा है कि, यात्रियों की सुविधा के साथ-साथ किस तरह से सावधानियां बरतने की जरूरत है।