लाइव टीवी

Jharkhand Recruitment: नौजवानों के लिए नौकरी का बेहतर मौका, सैलरी 2.50 लाख तक, जानें पूरी डिटेल

Updated Mar 25, 2022 | 09:49 IST

Ranchi Jobs: रांची नियोजनालय में 26 मार्च को 130 पदों पर नियुक्ति के लिए भर्ती कैंप लगेगा। इन पदों के लिए बीटेक या डिप्लोमा (इइ, इइइ, इसी) शैक्षणिक योग्यता रखी गयी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नौजवानों के लिए नौकरी का बेहतर मौका
मुख्य बातें
  • रांची नियोजनालय में 130 पदों पर होगी बहाली
  • नियुक्ति प्रक्रिया 26 मार्च को होगी
  • उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन अपने निकटतम नियोजनालय में करना होगा

Ranchi Jobs: रांची नियोजनालय में 130 पदों पर भर्ती के लिए 26 मार्च को कैंप आयोजन किया जाएगा। भिवे डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड व बीएंडबी इंटलीजेंस सर्विसेज प्रालि कंपनी में कुल 130 पदों पर बहाली होनी है। भिवे डिजाइन कंपनी में ट्रेनी इंजीनियर के पद पर बहाली होगी। इस पद के लिए बीटेक या डिप्लोमा शैक्षणिक योग्यता रखी गयी है। इसके लिए 2.50 लाख रुपये सालाना सैलरी दी जायेगी। जॉब का लोकेशन रांची होगा।

वहीं, बीएंडबी इंटलीजेंस कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड व सिक्योरिटी सुपरवाइजर के पद पर 100 अभ्यर्थियों की बहाली होनी है। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं होनी चाहिए। वहीं, उम्र 18 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। सैलरी आठ से 15 हजार रुपये प्रतिमाह होगी। जॉब का लोकेशन झारखंड व बिहार होगा।

सुबह 10:30 बजे से 4 बजे तक चलेगा कैंप

दोनों कंपनियों की वैकेंसी को लेकर अवर प्रादेशिक नियोजनालय सह मॉडल कैरियर सेंटर रांची में कैंप का आयोजन होगा। सुबह 10.30 बजे से चार बजे तक चलने वाले कैंप में उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन अपने निकटतम नियोजनालय में या www.rojgar.jharkhand.gov.in/www.ncs.gov.in पर ऑनलाइन करना होगा। भर्ती कैंप को लेकर अवर प्रादेशिक नियोजनालय के सहायक निदेशक निशिकांत मिश्रा ने कहा है कि रिक्ति निजी क्षेत्र की है। चयन प्रक्रिया में नियोजनालय का कोई हस्तक्षेप नहीं होगा।

मूल प्रमाण पत्र लेकर आना होगा

भर्ती कैंप में अभ्यर्थियों को नियोजक/नियोजक के प्रतिनिधि के समक्ष सभी मूल प्रमाण पत्रों, उसकी फोटो स्टेट और बायोडाटा (दो कॉपी), दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। कोरोना को देखते हुए सभी अभ्यर्थियों को कोविड-19 के निर्देशों का अनुपालन करना होगा।

9 और 10 मार्च को भी लगा था कैंप

अवर प्रादेशिक नियोजनालय-सह-मॉडल करियर सेंटर रांची में 9 और 10 मार्च को दो दिवसीय भर्ती कैंप लग चुका है। सुबह 10.30 बजे से 4 बजे तक कैंप में योग्य उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन अपने निकटतम नियोजनालय में या www. rojgar.jharkhand.gov.in / www.ncs.gov.in पर ऑनलाइन करना था। पूर्व से जो उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं, उन्हें पुन: रजिस्ट्रेशन नहीं कराना था। अवर प्रादेशिक नियोजनालय के नियोजन पदाधिकारी ने कहा कि रिक्त निजी क्षेत्र की थी। इसलिए चयन प्रक्रिया में नियोजनालय का किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं रहा। इन कंपनियों द्वारा वर्कमैन ट्रेनी, होम नर्सिंग ऐड, लेबर, सिक्योरिटी गार्ड सुपरवाइजर, सिक्योरिटी गार्ड (मेल-फिमेल), मार्केटिंग मैनेजर, कंप्यूटर ऑपरेटर, ड्राइवर, हेल्पर, टेक्नीशियन, चापरासी और माली के पद पर नियुक्ति हुई। चयनित अभ्यर्थी को काम के अनुरूप 6600 से लेकर 20,000 रुपए तक सैलरी मिली। इंटरव्यू में अलग-अलग कंपनी ने उम्र सीमा निर्धारित की है। इसके तहत 18 साल से लेकर 45 साल एज ग्रुप के अभ्यर्थी अलग-अलग कार्यों के लिए इंटरव्यू में शामिल हुए।