लाइव टीवी

Ranchi Rail News: यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें! रांची से चलने वाली ये ट्रेन अगले एक महीने के लिए हुई रद्द

Updated Apr 30, 2022 | 20:42 IST

Ranchi News: रांची से मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर है। इस रूट पर चलने वाली हटिया-लोकमान्य तिलक एक्‍सप्रेस ट्रेन को 23 मई तक के लिए रद्द कर दिया गया है। रेलवे ने इसका कारण रूट मेंटेनेंस बताया है। वहीं एक अच्‍दी खबर भी है, यात्री अब हटिया स्‍टेशन से प्रीपेड ऑटो बुक कर सकेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
हटिया लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस रद्द (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • हटिया-लोकमान्य तिलक एक्‍सप्रेस ट्रेन 23 मई तक रद्द
  • रूट पर मेंटेनेंस के कारण रद्द की गई यह ट्रेन
  • हटिया स्‍टेशन से यात्री अब बुक कर सकेंगे प्रीपेड ऑटो

Ranchi News:  रांची से मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर है। इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों को लेकर इंडियन रेलवे ने बड़ी घोषणा की है। रेलवे के अनुसार हटिया-लोकमान्य तिलक एक्‍सप्रेस ट्रेन 23 मई तक रद्द रहेगी। इस ट्रेन को अपने रूट की सबसे प्रमुख ट्रेनों में गिना जाता है। इसके रद्द होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। रेलवे के अनुसार, इस रूट पर मेंटेनेंस कार्य किया जा रहा है। जिसकी वजह से कुछ स्‍टेशनों पर ब्‍लॉकेज लिया गया है। जिस कारण ट्रेन संख्या 12812/12811 हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस- हटिया एक्सप्रेस ट्रेन 23 मई तक रद्द रहेगी।

मेंटेनेंस के बाद इसे फिर से पटरी पर उतार दिया जाएगा। इस ट्रेन के रद्द होने के कारण इसमें पहले से रिजर्वेशन करा चुके लोगों का टिकट शुल्‍क रिफंड किया जा रहा है। लोग इस खबर से काफी नाराज हैं। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

यहां मिलेगी प्रीपेड ऑटो की सुविधा

रेलवे की तरफ से एक अच्‍छी खबर भी है। रेलवे हटिया स्टेशन से प्रीपेड ऑटो की सुविधा शुरू करने जा रहा है। यात्रियों को अगले एक सप्ताह में इसकी सेवा ऑटो स्टैंड पर मिलने लगेगी। इससे इस स्‍टेशन पर आने जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। इस प्रीपेड ऑटो सर्विस के लिए अब तक 150 से अधिक ऑटो ड्राइवरों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है। सभी चालकों से आईडी, ब्लड ग्रुप, मोबाइल नंबर आदि आरपीएफ रिकॉर्ड में रखा गया है। इस प्रीपेड ऑटो बूथ का संचालन आरपीएफ के जवान करेंगे। प्रीपेड बूथ शुरू होने से हटिया स्टेशन आने-जाने वाले करीब 12 हजार यात्रियों को प्रतिदिन लाभ मिलेगा।

आरपीएफ काउंटर से कटेगी पर्ची

हटिया स्टेशन से प्रीपेड ऑटो बुक करने के लिए यात्रियों को आरपीएफ काउंटर से पर्ची लेनी पड़ेगी। हटिया स्टेशन से राजधानी के विभिन्न मोहल्लों के लिए ऑटो किराए का निर्धारण पहले ही हो चुका है। फिलहाल आरपीएफ का लक्ष्य है कि यहां से रोजाना 300 प्रीपेड ऑटो रिजर्व हो सकें। आरपीएफ इंस्‍पेक्‍टर प्रशांत यादव ने कहा कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए प्रीपेड ऑटो की सेवा हटिया स्टेशन से एक सप्‍ताह के अंदर शुरू हो जाएगी।