लाइव टीवी

Ranchi Crime News: रांची में पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर युवक से लाखों की ठगी, मामला दर्ज

Updated Jul 15, 2022 | 21:30 IST

Ranchi Crime News: पेट्रोलियम कंपनी के अधिकारी बन पेट्रोल पंप अलॉट करवाने के नाम पर 35 लाख रूपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का ये मामला लालपुर थाना इलाके के करमटोली में रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ है। पीड़ित अमित कुमार ने अपने साथ ठगी होने का मामला लालपुर थाने में दर्ज करवाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
रांची में पेट्रोल पंप के नाम पर लाखों की ठगी
मुख्य बातें
  • फैमिली डॉक्टर ने मिलवाया था ठगी के आरोपी से पीड़ित को
  • पेट्रोलियम अधिकारी बन ठगे 35 लाख
  • पेट्रोल पंप लगाने का दिया झांसा

Ranchi Crime News: रांची के एक शख्स से पेट्रोलियम कंपनी के अधिकारी बन पेट्रोल पंप अलॉट करवाने के नाम पर 35 लाख रूपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का ये मामला लालपुर थाना इलाके के करमटोली में रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ है। पीड़ित अमित कुमार ने अपने साथ ठगी होने का मामला लालपुर थाने में दर्ज करवाया है। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित के पारिवारिक चिकित्सक ने उसकी मुलाकात पवन कुमार नाम के शख्स से वर्ष 2017 में करवाई थी। इसके बाद पवन कुमार शर्मा उनके घर आने-जाने लगा। बाद में आरोपी पवन कुमार ने पीड़ित के पिता को झांसे में लिया और कहा कि, वो पेट्रोल पंप अलॉट करवाने का काम करता है।

आरोपी ने उनके सामने भी पेट्रोल पंप लगवाने का प्रपोजल रखा। इसके बाद आरोपी लगातार उनके घर आकर पेट्रोल पंप लगवाने के लिए जोर देने लगा। पुलिस के मुताबिक पीड़ित अमित कुमार व उनके पिता ने आरोपी के बताए अनुसार पेट्रोल पंप लगावाने के लिए कई लोगों के अलग-अलग बैंक खातों में 35 लाख के करीब रूपए जमा करवा दिए। रिपोर्ट में बताया गया है कि, जिनके खातों में पैसे जमा करवाए उनमें से किसी ने अपने आपको पेट्रोलियम कंपनी का अधिकारी बताया तो किसी ने प्रतिनिधि व कार्मिक। 

फैमिली डॉक्टर भी ठगे गए

पुलिस के मुताबिक पीड़ित अमित कुमार से आरोपियों ने पेट्रोल पंप की जमीन की तस्दीक के लिए रूपए ऐंठे तो कभी डोक्यूमेंट तस्दीक करवाने के नाम पर रूपए लिए। इस दौरान समय बीतता गया। पीड़ित पेट्रोल पंप के अलॉटमेंट के सपने संजो इंतजार करता रहा। मगर पेट्रोल पंप नहीं मिला। आरोपियों का इसके बाद कोई सुराग नहीं लगा। ठगी का पता लगने पर पीड़ित अमित कुमार व उसके पिता अपने रूपए वापिस लेने अपने फैमिली चिकित्सक के पास गए तो पता चला कि, वे भी आरोपियों के झांसे में आकर अपने साथ ठगी करवा बैठे। अब पुलिस आरोपियों का पता लगाने में जुटी है। ठगी के शिकार हुए पीड़ित से दस्तावेजी सबूत इकट्टा कर रही है। वहीं सभी की कॉल डिटेल जुटा रही है।