लाइव टीवी

Ranchi Elevated corridor: रांची में पारडीह से डिमना चौक तक बनेगा एलिवेटेड कॉरिडोर, जल्द होगा शुरू

Updated Mar 30, 2022 | 20:22 IST

Ranchi Elevated corridor : पारडीह से डिमना चौक तक बनने वाली एलिवेडेट कॉरिडोर निर्माण की सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गईं है। निर्माण कार्य जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। यह जानकारी केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पारडीह से डिमना चौक तक बनेगा एलिवेटेड कॉरिडोर
मुख्य बातें
  • निर्माण कार्य को लेकर सारी प्रक्रिया हुई पूरी
  • जल्द शुरू हुआ एलिवेडेट कॉरिडोर का निर्माण
  • केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग परिवहन मंत्री ने दी जानकारी

Ranchi Elevated corridor : पारडीह से डिमना चौक तक बनने वाली एलिवेडेट कॉरिडोर निर्माण की सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गईं है। निर्माण कार्य जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। यह जानकारी केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने दी है। इस संबंध में सांसद विद्युत बरण महतो ने केंद्रीय मंत्री ने शिष्टाचार मुलाकत की थी। केन्द्रीय मंत्री ने भरोसा दिलाया कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की विभागीय बाधा नहीं है एवं निर्माण कार्य ससमय पूरा होगा।

दोनों के बीच एनएच 33 पर पारडीह काली मंदिर से पटमदा, कंटिन, बांदवान, झीली मिली खतड़ा होते हुए बांकुड़ा तक एवं बांदवान से झाड़ग्राम तक एनएच के निर्माण के संबंध में भी बात हुई, जिसका निर्माण भारतमाला परियोजना के तहत होना है। पारडीह काली मंदिर से पारडीह चौक होते हुए डिमना चौक तक बनने वाली एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण के लिए डीपीआर काफी पहले तैयार कर ली गई थी।

600 करोड़ का है एलिवेटेड कॉरिडोर का बजट 

प्रारंभ में प्रस्तावित 5.5 किलोमीटर एलिवेटेड कॉरिडोर के लिए 600 करोड़ रुपए का बजट बताया गया था, लेकिन अब दूरी बढ़कर सात किलोमीटर हो गई है। इसकी मंजूरी केन्द्रीय मंत्री ने बीते वर्ष 27 सितंबर को सांसद के साथ हुई वार्ता में दी थी। दूरी बढ़ने से निर्माण कार्य में 10 प्रतिशत की वृद्धि संभव है। प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप से सुलझेगा लंबित एनएच का मामला चाईबासा से हाता-मुसाबनी-डुमरिया-आस्ति-गुड़ाबांधा-कोईमा होते हुए उड़ीसा के मुंबई चौकी एनएच 6 तक राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण लंबे समय से लंबित है।

दुर्घटनाओं की तरफ ध्यान आकृष्ट किया 

नितिन गडकरी ने इस संबंध में सांसद को प्रधानमंत्री से एक बार पुनः स्मार पत्र सौंपने के लिए कहा है। सर्वे कराकर दुर्घटना रोकने का होगा प्रयास बहरागोड़ा के झरिया मोड में कालियडिंगा चौक एवं घाटशिला के फूलडूंगरी में आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं की तरफ भी सांसद ने मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया। मंत्री ने दोनों स्थानों का पुनः सर्वे कराकर उचित समाधान निकालने की बात कही। गडकरी से मिलने वाले में बाकुड़ा के सांसद सह केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार एवं गिरीडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी भी शामिल थे।