लाइव टीवी

Indian Railway: रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस का एक और स्‍टॉपेज बढ़ा, अब यहां भी रुकेगी ट्रेन

Updated Jun 03, 2022 | 17:01 IST

Ranchi Rail Division: रेल यात्रियों के लिए बेहद अच्छी खबर है। रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस के स्टॉपेज की संख्या बढ़ा दी गई है। यात्री लंबे समय से ठहराव की मांग कर रहे थे। अब यह ट्रेन पलामू के मोहम्मदगंज रेलवे स्टेशन पर अप और डाउन में रुकेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस अब यहां भी रुकेगी
मुख्य बातें
  • मोहम्मदगंज स्टेशन से रात 9:30 बजे गुजरती है रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस
  • सासाराम से वापसी में सुबह 4 बजे मोहम्मदगंज स्टेशन पहुंचती है ट्रेन
  • 9 जून से इस स्टेशन पर अप और डाउन में रुकेगी ट्रेन

Railway Update: पलामू के हुसैनाबाद अनुमंडल के लोगों को रेल मंत्रालय की ओर से बड़ा तोहफा मिला है। रेलवे ने उनकी बहुप्रतीक्षित मांग पूरी कर दी है। अब रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस का मोहम्मदगंज स्टेशन पर ठहराव होगा। मोहम्मदगंज स्टेशन पर यह ट्रेन हर दिन 9 जून से अप और डाउन में रुकेगी। यह ट्रेन इस स्टेशन से प्रत्येक दिन रात 9:30 बजे से गुजरती है। सासाराम से वापसी का समय सुबह 4 बजे है। 

मोहम्मदगंज स्टेशन पर ट्रेन के ठहराव का समय एक से दो दिनों के अंदर में रेलवे बोर्ड की ओर से जारी कर दिया जाएगा। बता दें हुसैनाबाद अनुमंडल के लोग लंबे समय से इस स्टेशन पर ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे थे। 

सांसद ने रेल मंत्री से मुलाकात कर बताई थी लोगों की मांग 

लोगों की मांग पर पलामू के सांसद बीडी राम ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की थी। दिल्ली में इस मुलाकात में सांसद ने लोगों द्वारा लंबे समय से मोहम्मदगंज स्टेशन पर रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग बताई। इस पर रेल मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया था। अब रेल मंत्रालय द्वारा इस संबंध में आदेश भी जारी हो गया है। इस पर सांसद ने रेल मंत्री का आभार जताया है। 

किसानों और विद्यार्थियों को विशेष लाभ

मोहम्मदगंज स्टेशन पर रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव होने से इस क्षेत्र के लोगों को काफी सहूलियत होगी। वैसे सबसे अधिक लाभ छात्र-छात्राओं और किसानों को होगा। किसान बड़ी संख्या में अपनी फसल एवं अन्य उत्पाद लेकर अगले दो-चार स्टॉपेज पर जाते हैं। इसके अलावा सुबह के समय में सैकड़ों छात्र-छात्राएं पढ़ाई के लिए दूसरे क्षेत्र में जाते हैं। अब तक उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ती थी। इस स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव होने से रोजगार भी बढ़ेगा। स्थानीय लोग ट्रेन पर खाने-पीने से लेकर अन्य चीजें यात्रियों को बेच सकेंगे। यात्रियों को भी फिलहाल लंबे इंतजार के बाद अगले स्टॉपेज पर कुछ खाने-पीने एवं अन्य जरूरत के सामान मिलते हैं।