लाइव टीवी

Recipe: चाइनीज खाना है पसंद तो जरूर ट्राई करें कुरकुरे चाइनीज पकोड़े, जानिए शानदार रेसिपी

Updated Jul 18, 2022 | 15:42 IST

Crunchy Chinese pakode Recipe: बारिश के मौसम में कुछ चटपटा खाने का हर किसी का मन करता है। ऐसे में चाइनीज पकोड़े एकदम बेस्ट रेसिपी है। यह आसानी से बनकर तैयार हो जाती है और खाने में भी काफी स्वादिष्ट होती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Chinese Dish
मुख्य बातें
  • आप घर पर फटाफट कुरकुरे चाइनीज पकोड़े बना सकते हैं
  • बारिश के मौसम में यह चाइनीज कुरकुरे पकोड़े आपके मुंह में पानी ला देंगे
  • आप इसे ऐसे घर पर की बनाएं

How To Cook Crunchy Chinese Pakode: चाइनीज फूड ज्यादातर सभी को पसंद होता है। चाइनीज फूड का शौक सिर्फ बच्चों में ही नहीं बल्कि बड़ों में भी होता है, लेकिन आजकल मानसून शुरू हो चुका है और ऐसे में बाहर का चाइनीज फूड मंगाकर खाना यह थोड़ा आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। अगर आपको चाइनीज फूड खाने का मन कर रहा हों तो आप घर पर फटाफट कुरकुरे चाइनीज पकोड़े बना सकते हैं। बारिश के मौसम में यह चाइनीज कुरकुरे पकोड़े आपके मुंह में पानी ला देंगे। चाइनीज पकोड़े तो वैसे हर गली के स्ट्रीट फूड में मिलता है, लेकिन बाहर से खाने से बेहतर है कि आप इसे एक घर पर की बनाएं, ताकि आपकी सेहत को किसी तरीके से नुकसान न पहुंचे। इसे बनाने की विधि काफी आसान है। अगर आप भी इस बारिश के मौसम में चाइनीज कुरकुरे पकोड़े का आनंद उठाना चाहते हैं तो इस रेसिपी को जरूर फॉलो करें। आइए जानते हैं इस रेसिपी के बारे में स्टेप टू स्टेप।

स्टेप-1
चाइनीस पकोड़े बनाने के लिए सबसे पहले पत्ता गोभी को एक बड़े बर्तन में बारीक काट लें।

स्टेप-2
इसके बाद कटी हुई पत्ता गोभी में हरी प्याज, गाजर, दो चम्मच जिंजर गार्लिक का पेस्ट, हरी मिर्च का पेस्ट, रेड चिली सॉस, टमाटर सॉस, सोया सॉस, घी, विनेगर और फूड कलर के साथ नमक डालकर मिक्स कर लें।

Also Read- Gardening Tips: कम जगह पर करना चाहते हैं होम गार्डनिंग, अपनाएं ये शानदार तरीके

स्टेप-3
इसके बाद आप स्टाफिंग में मैदा कॉर्न फ्लोर और थोड़ी सी सूजी डालकर सारे मिश्रण को अच्छी तरह मिक्स कर लें।

स्टेप-4
इस मिक्सचर में जरूरत के अनुसार थोड़ा-थोड़ा पानी मिलाते हुए टाइट घोल तैयार कर लें।

Also Read- Perfect Figure Tips: स्लिम ट्रिम फिगर पाने के लिए मलाइका अरोड़ा करती हैं योगा, जानिए उनके फेवरेट आसन

स्टेप-5
सबसे आखिर में इसमें खाने वाला सोडा मिक्स करके अच्छे से चलाएं। सोडा डालने से पकोड़े अंदर से सॉफ्ट हो जाएंगे। इस तरह हमारा डो तैयार हो जाएगा।

स्टेप-5
चाइनीस पकोड़े को तलने के लिए एक फ्रायपन में तेल डालकर गर्म होने दें। तेल गरम होने के बाद उसमें पकोड़े तलने के लिए छोड़ दें और इसे धीरे आज में पलट पलट कर पकाएं।

स्टेप-6
कम आंच पर पकोड़े बनाने पर यहां अच्छे से क्रंची हो जाएंगे।  इसे ब्राउन होने तक पकाते रहें। पकने के बाद से तेल छान कर बाहर निकाल लें और फिर इसे टोमेटो सॉस के साथ अपने दोस्त व परिवार को सर्व करें।