लाइव टीवी

UFO: अमेरिका में पेंटागन ने जारी किए UFO के 3 वीडियो,बने चर्चा का विषय

Updated Apr 28, 2020 | 13:44 IST

Pentagon declassifies three UFO videos:दुनिया में UFO को लेकर अक्सर बातें की जाती हैं लेकिन कभी भी ऐसी बातों पर पुख्ता मुहर नहीं लगी,एक बार फिर ये सुर्खियों में हैं, पेंटागन ने यूएफओ के तीन वीडियो जारी किए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
पेंटागन ने इन वीडियो में उड़ती हुई नजर आ रही चीजों को UAP करार दिया है

नई दिल्ली: साइंस की दुनिया भी बड़ी उलझी हुई है, सालों से आकाश में उड़न तश्तरियों को देखे जाने के दावे किए जा चुके हैं लेकिन असल में ये सिर्फ बातें ही हैं इनपर कभी मुहर नहीं लगी, वहीं इस बार फिर UFO देखने का दावा किया गया है, मीडिया सूत्रों के अनुसार इसके वीडियो पेंटागन ने जारी किए हैं।

रिपोर्टो के मुताबिक बताया जा रहा है कि अमेरिका में तीन वीडियो आए हैं, जिनमें सैन्‍य विमानों का सामना UFO से होते दिखे जाने की बात कही जा रही है। 

पेंटागन ने इन वीडियो में उड़ती हुई नजर आ रही चीजों को UAP करार दिया है। पेंटागन ने सोमवार को कम से कम तीन लीक वीडियो को डीक्लिपिफाई किया जो अमेरिकी नौसेना के पायलटों को अज्ञात उड़ान वस्तुओं का सामना करते हुए दिखाते हैं।

रक्षा विभाग के एक बयान के अनुसार, पेंटागन ने कहा कि ये वीडियो को जनता के लिए 'किसी भी गलतफहमी को दूर करने' के लिए जारी किया गया था। 

हालांकि यह वीडियो नए नहीं है यह वीडियो 2004 और 2015 के बताए जा रहे हैं। इनमें से दो वीडियो 2017 में ऑनलाइन सामने आए थे। बताते हैं कि एक सुपर हॉर्नेट पायलट की 2014 में यूएफओ के साथ निकट की टक्कर थी। इस घटना के बाद, नौसेना ने पायलटों को इस तरह के उदाहरणों को रिपोर्ट करने के नए दिशानिर्देश जारी किए थे।