लाइव टीवी

संन्यास का फैसला कर सकते हैं तैराक वीरधवल खड़े, ट्वीट कर जताई निराशा

Updated Jun 14, 2020 | 19:24 IST

Virdhawal Khade: भारत के स्टार तैराक वीरधवल खड़े कोरोना वायरस के कारण उपजे लॉकडाउन से परेशान होकर संन्यास लेने का विचार करने लगे हैं।

Loading ...
Vir Dhawal Khade
मुख्य बातें
  • कोरोना लॉकडाउन के कारण स्वीमिंग पूल बंद होने की वजह से परेशान हैं वीरधवल खड़े
  • एशियन गेम्स में भारत के लिए जीत चुके हैं कांस्य पदक
  • ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए जल्दी करना चाहते हैं स्वीमिंगपूल में वापसी

नई दिल्ली: अभ्यास नहीं कर पाने से परेशान एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता तैराक वीरधवल खड़े ने रविवार को कहा कि अगर कोरोना वायरस के कारण लगे प्रतिबंधों की वजह से स्वीमिंग पूल आगे भी बंद रहते हैं तो वह खेल से संन्यास लेने पर विचार कर सकते हैं। 

खड़े ने कहा कि अभ्यास की बहाली में देरी से तोक्यो ओलंपिक से पहले भारतीय तैराकों को बहुत नुकसान हो रहा है। थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन सहित कई देशों ने अपने स्वीमिंग पूल( तरणताल) खोल दिये हैं और तैराकों को अभ्यास की अनुमति दे दी है लेकिन भारत में गृह मंत्रालय ने भले ही प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा की कि लेकिन कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के कारण स्वीमिंग पूल खोलने की अनुमति नहीं दी।

खाड़े ने ट्वीट किया, 'तैराकी से संन्यास लेने पर विचार करना पड़ सकता है। फिर से तैराकी शुरू करने को लेकर कोई समाचार या संदेश नहीं मिला है। चाहता हूं कि तैराकी को भी अन्य खेलों की तरह से आंका जाए।' उन्होंने अपने इस ट्वीट में खेल मंत्री किरेन रीजीजू और भारतीय तैराकी महासंघ को भी टैग किया है।

गृह मंत्रालय ने दर्शकों के बिना स्टेडियम खोलने की अनुमति दे दी है तथा ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके कई खिलाड़ियों ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है। खड़े ने कहा, 'भारत में तैराकों को स्वीमिंग पूल में उतरे लगभग तीन महीने हो गये हैं। जब अन्य खेलों के खिलाड़ी अभ्यास के दौरान सामाजिक दूरी का पालन कर सकते हैं तो तैराक भी ऐसा कर सकते हैं। उम्मीद है कि ओलंपिक में तैराकी के अन्य संभावित दावेदार इस वजह से संन्यास पर विचार नहीं करेंगे।'

भारतीय तैराकी महासंघ (एसएफआई) ने खेल परिसरों के अंदर स्वीमिंगपूल को खोलने के लिये खेल मंत्रालय से गृह मंत्रालय से स्पष्ट अनुमति लेने का आग्रह किया था ताकि शीर्ष तैराक अभ्यास शुरू कर सकें। एसएफआई के अनुसार एलीट तैराकों के लिये स्वीमिंगपूल खोलना मनोरंजन के लिये तैराकी के अंतर्गत नहीं आता जैसा कि गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों में कहा गया है।