लाइव टीवी

French Open 2022: धमाकेदार अंदाज में सेमीफाइनल में पहुंचे 33 वर्षीय मारिन सिलिच 

Updated Jun 02, 2022 | 16:59 IST

क्रोएशिया के 33 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी मार्टिन सिलिच ने आंद्रेइ रूबलेव को चार घंटे दस मिनट तक चले मुकाबले में हराकर फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मारिन सिलिक
मुख्य बातें
  • मारिन सिलिच ने क्वार्टर फाइनल में दी आंद्रेइ रूबलेव को मात
  • चार घंटे दस मिनट चले मुकाबले में हासिल की जीत
  • बने सक्रिय खिलाड़ियों में चारों ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पांचवें खिलाड़ी

पेरिस: तैतीस वर्ष के मारिन सिलिच ने 33 ऐस लगाकर सातवीं वरीयता प्राप्त आंद्रेइ रूबलेव को चार घंटे दस मिनट तक चले मुकाबले में हराकर फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। क्रोएशिया के सिलिच ने एकमात्र ग्रैंडस्लैम खिताब आठ साल पहले अमेरिकी ओपन के रूप में जीता था। उन्होंने 5-7, 6-3, 6-4, 3-6, 7-6 से जीत दर्ज की।

चार साल बाद की है ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में एंट्री
सिलिच विम्बलडन 2017 और ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2018 के फाइनल में रोजर फेडरर से हारे थे। आखिरी बार वह चार साल पहले ही किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। अब उनका सामना आठवीं वरीयता प्राप्त कास्पर रूड से होगा। दूसरे सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच को हराने वाले रफेल नडाल की टक्कर तीसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगी। नॉर्वे के रूड ने डेनमार्क के 19 वर्ष के रूने को 6-1, 4-6, 7-6, 6-3 से मात दी।

चारों गैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पांचवें सक्रिय खिलाड़ी 
मौजूदा सक्रिय खिलाड़ियों में से सिलिच चारों ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं। उन्होंने रोजर फेडरर, राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच और एंडी मरे जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में एंट्री कर ली है। इस जीत के साथ सिलिच एटीपी रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत से अबतक उन्होंने 6 स्थान की छलांग लगा ली है। विश्व के पूर्व नंबर 3 खिलाड़ी इससे पहले आखिरी बार टॉप 20 में 20 अगस्त 2019 को पहुंचे थे।