लाइव टीवी

BWF World Championships: हमवतन एचएस प्रणॉय से हारकर बाहर हुए लक्ष्य सेन, थमा साइना का भी सफर

Updated Aug 25, 2022 | 16:13 IST

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और पिछली बार कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन को वर्ल्ड चैंपियनशिप में हमवतन एचएस प्रणॉय के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

Loading ...
एचएस प्रणॉय
मुख्य बातें
  • एचएस प्रणॉय ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है
  • भारत की दो पुरुष युगल जोड़ियां पहुंची क्वार्टर फाइनल में
  • महिला एकल में भी थमा साइना नेहवाल का सफर

टोक्यो: भारत के युवा बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन का जापान की राजधानी टोक्यो में चल रही बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में सफर हमवतन एचएस प्रणॉय के खिलाफ कड़े मुकाबले में हार के साथ ही थम गया। इस मुकाबले में जीत के साथ ही प्रणॉय ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। लक्ष्य सेन से पहले पिछले बार के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत का सफर भी बुधवार को थम गया था।

साइना को मिली थाई खिलाड़ी के खिलाफ हार
वहीं दूसरी तरफ महिला एकल में पीवी सिंधू की गैरमौजूदगी में लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल को भी महिला एकल प्री-क्वार्टरफाइनल में बुसानन ओंगबाम्रुंगफान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 32 वर्षीय साइना ने थाईलैंड की प्रतिद्वंद्वी के सामने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन उन्हें17-21, 21-16, 13-21 के अंतर से हार मिली। इस जीत से बुसानन का साइना के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-3 हो गया है।

युगल क्वार्टर फाइनल में पहुंची  अर्जुन-ध्रुव कपिला की जोड़ी
एकल स्पर्धाओं से इतर दो भारतीय पुरूष युगल जोड़ी क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। ध्रुव कपिला और एम आर अर्जुन तथा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी अगले दौर में पहुंच गई है। अर्जुन और कपिला की गैर वरीय जोड़ी ने 58 मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में सिंगापुर के टैरी ही और लोह कीन हीन पर 18-21, 21-15, 21-16 के अंतर से जीत दर्ज की। अब उनका सामना इंडोनेशिया के मोहम्मद असान और हेंड्रा सेतियावान से होगा। 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का शानदार प्रदर्शन जारी
राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता सात्विक और चिराग की जोड़ी ने डेनमार्क के जेप्पा बे और लासे मोल्हेडे की जोड़ी को 35 मिनट में 21-12, 21-10 से हरा दिया। अब उनका सामना क्वार्टरफाइनल में जापान के ताकुरो होकी और युगो कोबायाशी की दूसरी वरीय जोड़ी से होगा।