लाइव टीवी

क्या कोरोना का पड़ेगा ओलंपिक पर असर, जापानी PM ने दिया जवाब

Updated Mar 14, 2020 | 18:14 IST

कोरोना वायरस की वजह से टोक्यो ओलंपिक के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है इस बारे में जापान के पीएम ने शनिवार को प्रेस वार्ता में बयान दिया है।

Loading ...
Tokyo Olympic 2020
मुख्य बातें
  • 24 जुलाई से 9 अगस्त तक टोक्यो में होना है ओलंपिक खेलों का आयोजन
  • जापान में अब तक कोरोना की वजह से गई है 28 लोगों की जान
  • जापानी के पीएम ने कहा आपातकाल घोषित करने की कोई जरूरत नहीं

टोक्यो: कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल चुका है। इसकी वजह इसी साल जापान की राजधानी टोक्यों में 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होने वाले ओलंपिक खेलों पर भी इसका असल होता दिख रहा है। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओलंपिक खेलों को एक साल आगे बढ़ाने का सुझाव भी दिया। लेकिन जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने शनिवार को कहा है कि ओलंपिक खेलों का आयोजन तय पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप होगा। 

आपातकाल घोषित करने की जरूरत नहीं
जापान के प्रधानमंत्री ने शनिवार प्रेस को संबोधित करते हुए यह साफ कर दिया कि विशेषज्ञों ने यह निष्कर्ष निकाला है कि जापान में कोराना वायरस के मरीजों की संख्या में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है। जापान में अब तक 1,423 लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आए हैं। जापान में वायरस का प्रकोप इतना घातक नहीं है कि सरकार को आपातकाल घोषित करना पड़े।
 
जापान में कोरोना की वजह से हुई हैं 28 मौत
जापान में कोरोना के संक्रमण का शिकार हुए कुल 1,423 लोगों में से 697 क्रूज शिप डायमंड प्रिंस और 14 चीन से चार्टर्ड फ्लाइट से वापस लौटने वाले लोग हैं। अब तक जापान में कुल 28 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से जान है जिसमें से सात क्रूज शिप के यात्री थे। शिंजो आबे ने आगे कहा, भले ही दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से भयावह स्थिति बन गई है बावजूद इसके ओलंपिक खेलों की तैयारी जारी रहेगी। उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि उनकी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ओलंपिक खेलों के आयोजन की तारीखों को बढ़ाने या रद्द करने संबंधी कोई चर्चा नहीं हुई है।