लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022: राफेल नडाल और मैडिसन कीज ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की

Updated Jan 25, 2022 | 18:55 IST

Australian open 2022 Results, 25th January: ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने और महिला सिंगल्स क्वार्टर्स में मैडिसन कीज ने जीत दर्ज करके सेमीफाइनल्स में जगह पक्की कर ली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
राफेल नडाल
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2022 - 25 जनवरी के नतीजे
  • राफेल नडाल ने क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई
  • मैडिसन कीज ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की

राफेल नडाल ने मंगलवार को यहां पांच सेट के क्वार्टर फाइनल में डेनिस शापोवालोव को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना ली। मेलबर्न के अपने 14वें क्वार्टर फाइनल में खेलते हुए नडाल ने शापोवालोव को चार घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 4-6, 3-6, 6-3 से हराकर सातवें सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

नडाल ने कहा, "मैंने आश्र्चजनक रूप से सेमीफाइनल में जगह बनाई है और मुझे खुशी है कि मैं मैच जीत पाया और अगले मुकाबले से पहले दो दिन का समय है, जिसमें मैं आराम करना चाहूंगा।"

स्पैनियार्ड, जो रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब की दौड़ में है और अब दूसरे ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष एकल खिताब (2009) से दो जीत दूर है। शापोवालोव को अपने आक्रामक खेल का श्रेय देने वाले नडाल ने कहा, "मैं भाग्यशाली था कि मैं पांचवें में शानदार सर्विस कर पाया। वह बहुत अच्छा खेल रहे थे।"

मैडिसन कीज ने क्रेजसिकोवा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

अमेरिकन मैडिसन कीज ने अपने करियर के पांचवें ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बना ली है, क्योंकि उन्होंने मंगलवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन में चेक गणराज्य की नंबर 4 सीड बारबोरा क्रेजसिकोवा को 6-3, 6-2 से हरा दिया। 26 वर्षीय कीज ने एक घंटे और 25 मिनट में मैच में जीत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की।

जीत के बाद कीज ने कहा, "मुझे लगता है कि मैंने आज काफी अच्छा मुकाबला खेला। लंबे समय में पहली बार यहां सेमीफाइनल में वापस आकर बहुत खुश हूं।" उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि सबसे बड़ी चीज अपने गेम पर गहराई से नजर रखना है। यही वह चीज है जिस पर मैं वास्तव में सबसे ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रही हूं, यह स्वीकार करना है कि मैं कब अच्छा नहीं खेल रही हूं, उसे समझने और ठीक करने की कोशिश करती हूं।"

कीज, 2018 यूएस ओपन के बाद पहली बार और अब अपने करियर के पांचवें ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में हैं। कीज का अब तक का सर्वश्रेष्ठ ग्रैंड स्लैम परिणाम 2017 यूएस ओपन में रहा, जब वह उपविजेता बनीं थीं।