लाइव टीवी

Airtel Free Data Coupons Offer: एयरटेल प्रीपेड ग्राहकों दे रही है फ्री डेटा, जानिए कैसे प्राप्त करें

Updated Feb 16, 2021 | 09:00 IST

देश की दूसरी बड़ी दूरसंचार कंपनी एयरटेल अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए फ्री डेटा कूपन ऑफर लेकर आई है। यहां जानिए इसे कैसे प्राप्त करें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
एयरटेल का फ्री डेटा ऑफर

Airtel Free Data Coupons Offer: भारती एयरटेल इस समय 'फ्री डेटा कूपन' ऑफर चला रहा है जिसके तहत प्रीपेड यूजर 6GB तक मुफ्त डेटा का लाभ उठा सकते हैं। मुफ्त डेटा कूपन ऑफर ग्राहकों को प्रत्येक रिचार्ज के 1GB डेटा के 6 वाउचर अर्जित करने की अनुमति देता है जो उनके द्वारा रिचार्ज किए गए पैक पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, अगर कोई ग्राहक 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ एयरटेल का कोई भी अनलिमिटेड कॉम्बो पैक लेता है तो वह 1GB डेटा के दो कूपन के लिए पात्र होगा। इसी तरह, ग्राहक 56 दिनों और 84 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान पर 4 और 6 वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। एयरटेल फ्री डेटा कूपन ऑफर के लिए कौन सी स्कीम योग्य हैं और उन्हें कैसे भुनाया जा सकता है, नीचे विस्तार से जानिए।

एयरटेल फ्री डेटा कूपन ऑफर के लिए पात्र स्कीम्स इस प्रकार हैं:-

  1. 219 रुपए, 249 रुपए, 279 रुपए, 289 रुपए, 298 रुपए, 349 रुपए, 398 रुपए और 448 रुपए: इस रिचार्ज प्लान पर ग्राहकों को 28 दिनों की वैलिडिटी पर 1GB डेटा के 2 कूपन मिलेंगे।
  2. 399 रुपए, 449 रुपए, 558 रुपए और 599 रुपए : इस रिचार्ज प्लान पर ग्राहकों को 56 दिनों के लिए प्रत्येक 1GB डेटा के 4 कूपन प्राप्त होंगे।
  3. 598 रुपए और 698 रुपए: इस रिचार्ज प्लान पर ग्राहकों को 84 दिनों के लिए वैलिडिटी पर 1GB डेटा के 6 कूपन मिलेंगे।

उपरोक्त प्लान में से कोई भी रिचार्ज करने के बाद फ्री डेटा कूपन ऑटोमेटिंग ग्राहक के खाते में जमा हो जाएंगे। साथ ही ऑफर के लिए पात्र होना चाहते हैं तो एयरटेल के कोई भी प्रीपेड ग्राहक को एयरटेल थैंक्यू मोबाइल एप्लिकेशन के जरिये रिचार्ज करना होगा।  एयरटेलल थैंक्यू ऐप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर के माध्यम से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। एयरटेल का कहना है कि ऑफर प्राप्त के लिए एयरटेल थैंक्स ऐप से रिचार्ज करना आवश्यक है। योग्य यूजर्स को रिचार्ज किए गए एयरटेल मोबाइल नंबर पर एसएमएस द्वारा सूचित किया जाएगा।

एयरटेल फ्री डेटा कूपन ऑफर: कैसे प्राप्त करें

यूजर्स एयरटेल थैंक्स ऐप पर 'माय कूपन' सेक्शन से अपने कूपन को देख या दावा कर सकते हैं। कूपन की वैलिडिटी का उल्लेख माय कूपन सेक्शन में ही किया जाएगा। यूजर्स इस सेक्शन से ही कूपन भुना सकते हैं। एयरटेल थैंक्स ऐप में माय कूपन सेक्शन में जाने के बाद, उन्हें 1GB डेटा कूपन को रिडीम करने के विकल्प के साथ प्रस्तुत किया जाएगा। एक नोट करें कि कूपन का दावा करने के एक दिन के भीतर डेटा लाभ समाप्त हो जाएगा। उदाहरण के लिए, अगर आप आज 11 AM बजे एक 1GB डेटा कूपन एक्टिव करते हैं, तो 12 AM बजे समाप्त होगा। आपके द्वारा किए गए रिचार्ज के आधार पर कूपन की वैलिडिटी 28 दिन या 56 दिन या 84 दिन की होगी।