लाइव टीवी

Airtel Wifi Calling: क्या है एयरटेल की वाईफाई कॉलिंग सुविधा और यूजर्स को क्या होगा इससे फायदा

Updated Dec 10, 2019 | 14:09 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Airtel Wifi Calling Service: एयरटेल ने दिल्ली एनसीआर में वाईफाई कॉलिंग सुविधा लॉन्च कर दी है। इस सुविधा की लॉन्चिंग से उपभोक्ताओं को बेहतर वॉइस कॉलिंग सुविधा मिलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Airtel Wifi Calling: क्या है एयरटेली की वाईफाई कॉलिंग सेवा

नई दिल्ली: भारती एयरटेल ने अपनी वॉइस ओवर वाईफाई सर्विस- 'Airtel Wi-Fi Calling' सेवा लॉन्च कर दी है। Airtel Wi-Fi Calling सेवा को एयरटेल स्मार्टफोन उपभोक्ताओं के लिए वॉइस कॉलिंग की सेवा को बेहतर बनाने के लिए किया गया है। इस सेवा को खासकर इंडोर लोकेशन में बेहतर वॉइस कॉलिंग के लिए जारी किया गया है। इसकी जानकारी कंपनी की ओर से जारी रिलीज में दी गई है। 

कंपनी का कहना है कि Airtel Wi-Fi Calling सुविधा की मदद से कंज्यूमर्स को घर या ऑफिस में वाईफाई से कनेक्ट होने पर इंडोर लोकेशन पर भी बेहतर सिग्नल क्वॉलिटी मिलेगी। कंपनी ने बताया कि Airtel Wi-Fi Calling का इस्तेमाल करने के लिए कोई एक्सट्रा चार्ज का भुगतान नहीं करना होगा और एप्लिकेशन मामलू डेटा का इस्तेमाल करेगा। 

ये सुविधा अभी के लिए दिल्ली एनसीआर के एयरटेल उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही इस सेवा को देशभर के उपभोक्ताओं के लिए जारी किया जाएगा। 

  1. Airtel Wi-Fi Calling के लिए किसी एप की अलग से जरूरत नहीं है, इसे आपके स्मार्टफोन पर कॉन्फिगर किया जा सकता है। 
  2. इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की कंपैटिबिलिटी चेक करनी होगी।
  3. इसके लिए आपको airtel.in/wifi-calling पर जाना होगा या अपने स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर को लेटेस्ट वर्जन पर अपग्रेड करना होगा, जिससे इसमें वाईफाई कॉलिंग का सपोर्ट मिल सके। 
  4. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको वाईफाई कॉलिंग को अपने स्मार्टफोन की सेटिंग से ऑन करना होगा। वोएलटीई को पहले की तरह ही ऑन रहने दें। इससे आप बेहतर ढंग से वॉइस कॉलिंग का आनंद उठा सकेंगे। 

हालांकि अभी कुछ ही स्मार्टफोन में वाईफाई कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध है। ये सुविधा आईफोन सीरीज 6 एस और इससे ऊपर के आईफोन, रेडमी के20, रेडमी के20 प्रो और पोको एफ1, सैमसंग के जे6, ए सीरीज, ऑन 6, और एम सीरीज के नए फोन में उपलब्ध है। साथ ही वनप्लस 7 सीरीज में भी ये फीचर मिल रहा है।