लाइव टीवी

BSNL ग्राहकों को मुफ्त में दे रहा है 5GB डेटा, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Updated Jan 07, 2022 | 12:41 IST

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) उन ग्राहकों को 5GB फ्री डेटा दे रहा है जो किसी दूसरे नेटवर्क प्रोवाइडर को छोड़कर BSNL को जॉइन करेंगे। ये फ्री डेटा 30 दिन के लिए वैलिड होगा। ये ऑफर BSNL को देश में यूजर बेस बढ़ाने में मदद करने के लिए लाया गया है।

Loading ...
Photo Credit- iStock
मुख्य बातें
  • ये फ्री डेटा 30 दिन के लिए वैलिड होगा
  • ये ऑफर BSNL को देश में यूजर बेस बढ़ाने में मदद करने के लिए लाया गया है
  • BSNL ग्राहकों के लिए पेश किया गया ये फ्री डेटा ऑफर 15 जनवरी तक वैलिड है

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) उन ग्राहकों को 5GB फ्री डेटा दे रहा है जो किसी दूसरे नेटवर्क प्रोवाइडर को छोड़कर BSNL को जॉइन करेंगे। ये फ्री डेटा 30 दिन के लिए वैलिड होगा। ये ऑफर BSNL को देश में यूजर बेस बढ़ाने में मदद करने के लिए लाया गया है। BSNL पर स्विच करने वाले ग्राहकों को ऐसा करने की पीछे की वजह को सोशल मीडिया पर शेयर करना होगा और एडिशनल डेटा बेनिफिट का फायदा उठाने के लिए इसका प्रूफ सर्विस प्रोवाइडर को भेजना होगा। 

नए BSNL ग्राहकों के लिए पेश किया गया ये फ्री डेटा ऑफर 15 जनवरी तक वैलिड है। इस ऑफर की घोषणा BSNL इंडिया द्वारा ट्विटर पर की गई है। ऑपरेटर ने कहा है कि फ्री 5GB डेटा 30 दिन तक वैलिड रहेगा या मौजूदा प्लान की वैलिडिटी तक। 

Reliance Jio के इस पॉपुलर प्लान की हुई वापसी, मिलेगा रोज 2GB डेटा और बहुत कुछ

ऑफर के मुताबिक, यूजर्स को एडिशनल डेटा का फायदा उठाने के लिए MNP के जरिए मौजूदा सर्विस प्रोवाइडर से BSNL में स्विच होना जरूरी है। साथ ही ग्राहकों को स्विच करने की वजह ट्विटर या फेसबुक पर #SwitchToBSNL हैशटैग के साथ शेयर करना भी जरूरी है। साथ ही BSNL में पोर्ट करने वाले ग्राहकों को BSNL को टैग करना होगा और कंपनी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर फॉलो भी करना होगा। 

BSNL के मुताबिक सोशल मीडिया में पोस्ट शेयर करने के बाद ग्राहकों को अपने ट्वीट या पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट कंपनी को भेजना होगा। ग्राहक इसे डायरेक्ट मैसेज या 9457086024 नंबर पर WhatsApp के जरिए भेज पाएंगे। 

Vodafone Idea के इस धांसू प्लान ने की वापसी, जानें अब ग्राहकों को क्या मिलेगा

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने अपनी हालिया रिपोर्ट में ये बताया कि BSNL ने पिछले साल अक्टूबर में 23,000 ग्राहक खो दिए थे। साथ ही कंपनी का मार्केट शेयर 9.73 प्रतिशत ही बना रहा। कंपनी को सितंबर के मुकाबले कोई बढ़त भी नहीं मिली थी।