लाइव टीवी

मोबाइल फोन रिचार्ज नहीं करा पाए? चिंता न करें BSNL ग्राहक, लॉकडाउन के दौरान कर सकते हैं फ्री में बात

Updated Apr 19, 2020 | 18:14 IST

BSNL incoming call free Offer : लॉकडाउन के दौरान बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को बिना रिचार्ज किए बात करने का फ्री ऑफर दिया है।

Loading ...
बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को दिया ऑफर
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन की अवधि को तीन मई तक बढ़ा दी गई है
  • रिचार्ज नहीं होने के बावजूद बीएसएनएल प्रीपेड ग्राहकों के कनेक्शन की वैलिडिटी 5 मई तक जारी रहेगी
  • जो फोन को रिचार्ज नहीं करा पाए उनके फोन पर 5 मई तक इनकमिंग कॉल जारी रहेगी

नई दिल्ली : कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने 25 मार्च से 21 दिनों का लोकडाउन किया था। उसके इस लॉकडाउन की अवधि को तीन मई तक बढ़ा दी गई है। इस दौरान लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके लिए सरकार ने राहत पैकेज की घोषणा की। सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने आम लोगों का राहत देने का फैसला किया। पहले लॉकडाउन में बिना रिचार्ज वाले मोबाइल नंबर पर इनकमिंग कॉल फ्री कर दिया था। अब लॉकडाउन के दूसरे चरण में भी इस कदम को आगे बढ़ाया  है।

बिना रिचार्ज के जारी रहेगी इनकमिंग कॉल
भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने कहा कि रिचार्ज नहीं होने के बावजूद उसके प्रीपेड ग्राहकों के कनेक्शन की वैलिडिटी 5 मई तक जारी रहेगी। उनके फोन पर इनकमिंग कॉल आती रहेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि उसके जो प्रीपेड ग्राहक लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने फोन को रिचार्ज नहीं करा पाए उनके फोन पर 5 मई तक इनकमिंग कॉल जारी रहेगी।

लॉकडाउन के दौरान वैलिडिटी खत्म होने पर होगी बात
कंपनी के बयान में कहा गया है कि यूजर्स की कठिनाई को ध्यान में रखते हुए जिन ग्राहकों की वैलिडिटी अवधि लॉकडाउन अवधि के दौरान समाप्त हो गई और उनका बकाया करीब-करीब शून्य रह गया है, बीएसएनएल अपने ग्राहकों को मानवीयता के आधार सम्मान देते हुए उन सभी ग्राहकों की वैधता अवधि को 5 मई 2020 तक बढ़ा रहा है। इसके लिए उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा और उन्हें उनके फोन पर इनकमिंग कॉल प्राप्त होती रहेगी।

 रिचार्ज करने के लिए टॉल- फ्री हेल्पलाइन 
बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए रिचार्ज करने के लिए टॉल- फ्री हेल्पलाइन भी शुरू की है। यह सुविध वर्तमान में उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्र के लिए उपलब्ध है जबकि दक्षिणी और पूर्वी क्षेत्र के लिए यह सुविधा 22 अप्रैल 2020 से उपलब्ध हो जाएगी। बीएसएनएल के सीएमडी पीके पुरवार ने कह कि बीएसएनएल संकट के इस समय में अपने यूजर्स के साथ मजबूती से खड़ी है और हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वह अपने खाते को रिचार्ज कराने के लिए डिजिटल माध्यम का इस्तेमाल करें।