लाइव टीवी

Tik Tok Videos: इन तरीकों से डाउनलोड करें टिक टॉक वीडियो, वॉटरमार्क भी नहीं दिखेगा

Updated Jun 09, 2020 | 16:29 IST

Tips to Download TikTok videos: टिक टॉक वीडियो आप फोन या फिर कंप्यूटर दोनों से डानलोड कर सकते हैं। कुछ लोग बिना वॉटरमार्क के इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए यह तरीके अपनाएं...

Loading ...
बिना वॉटरमार्क के डाउनलोड करना चाहते हैं टिक टॉक वीडियो
मुख्य बातें
  • टिक टॉक सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप में से एक है।
  • इन टिक टॉक वीडियो डाउनलोड भी कर सकते हैं।
  • कुछ स्टेप्स हैं जिन्हें फॉलो करते हुए वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

टिक टॉक सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप में से एक है। इस ऐप को लेकर लोगों के बीच जबरदस्त दीवानगी देखने को मिल रही है। इसके साथ ही पेसबुक, यूट्यूब जैसे अन्य प्लेटफॉर्म भी इसी तरह के ऐप लाने का काम कर रहे हैं। टिक टॉक यूजर्स को एडिटिंग के साथ 60 सेकंड का वीडियो शूट करने की अनुमति देता है। इन टिकटॉक वीडियो को देखना कई लोगों का फेवरेट टाइमपास हैं। आप चाहे तो इन टिक टॉक वीडियो डाउनलोड भी कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इसे बिना वॉटरमार्क के भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

टिक टॉक गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले ऐप में से एक है। बता दें कि टि़क टॉक वीडियो डाउनलोड करने के पीछे कई वजह हो सकते हैं। कई बार ये वीडियो काफी फनी होते हैं तो कुछ लोगों को इन वीडियो को डाउनलोड करने की आदत होती है। कई बार कुछ वीडियो अचानक देखने को मिलते हैं, लेकिन बाद में इसे दोबारा देखने के लिए काफी ढूढ़ने पड़ता हैय। ऐसे में उन्हें डाउनलोड करना एक बेस्ट ऑप्शन है। 

कैसे डाउनलोड करें टिक टॉक वीडियो- टिक टॉक वीडियो डाउनलोड करने से पहले, यूजर्स को यह तय करना होगा कि संबंधित अकाउंट पब्लिक है या नहीं। इसके साथ यह भी चेक करें कि क्या दूसरों को अपने वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति है। अब डाउनलोड करने के लिए अपने फोन में ऐप को खोलें। इसके बाद उस वीडियो को सेलेक्ट करें, जिसे डाउनलोड करना चाहते हैं। अब शेयर वीडियो पर क्लिक करें और सेव करें। इससे आपके फोन के लोकल स्टोरेज या गैलरी में टिकटॉक वीडियो अपने आप सेव हो जाएगा।

डाउनलोड के बाद यहां सेव होते हैं टिक टॉक वीडियो- एक बार आप टिक टॉक वीडियो डाउनलोड करने के बाद यह फोन के गैलरी और लोकल स्टोरेज में चला जाता है। अगर आप अपने कंप्यूटर पर टिक टॉक वीडियो डाउनलोड कर रहे हैं, तो यह आपके पीसी के डाउनलोड सेक्शन में सेव हो जाएगा।

इस तरह पाएं टिक टॉक वीडियो का लिंक- टिक टॉक वीडियो का लिंक आसानी से मिल जाएगा। इसके लिए सबसे पहले जिस वीडियो का लिंक चाहते हैं, उसे सेलेक्ट करें। अब शेयर बटन पर कल्कि करें और कॉपी लिंक ऑप्शन पर क्लिक करें। टिक टॉक वीडियो लिंक को क्लिपबोर्ड पर कॉपी किया जाएगा और जहां भी जरूरत हो आप पेस्ट कर सकते हैं। पीसी पर आपको टिक टॉक वीडियो सर्च और टॉप पर एड्रेस बार में लिंक कॉपी करने की आवश्यकता है।

वॉटरमार्क के बिना ऐसे डाउनलोड करें टिक टॉक वीडियो- कई लोग टिक टॉक वॉटरमार्क को पसंद नहीं करते हैं, ऐसे में उसे पोस्ट करने से पहले छुपाना चाहते हैं। बता दें कि वॉटरमार्क के बिना टिक टॉक वीडियो डाउनलोड करने के तरीके हैं। वॉटरमार्क के बिना टिक टॉक वीडियो डाउनलोड करने का कोई सीधा तरीका नहीं है, लेकिन आप इसे अन्य वेबसाइटों पर कर सकते हैं।

  • टिक टॉक ऐप खोलें और उस वीडियो को सेलेक्ट करें, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। इसके बाद शेयर बटन पर क्लिक करें और कॉपी लिंक पर टैप करें। अगर आप इसे पीसी पर कर रहे हैं, तो एड्रेस बार से लिंक कॉपी करें।
  • वॉटरमार्क के बिना टिकटॉक वीडियो डाउनलोड करने वाली वेबसाइटों में से एक है musicallydown.com। Www.musicallydown.com पर क्लिक करें और सर्च बॉक्स में वीडियो लिंक पेस्ट करें।
  • इसके बाद सेटिंग में जाकर 'वीडियो विथ वाटरमार्क' इनेबल करें। अब डाउनलोड पर क्लिक करें। इस तरह आप टिक टॉक वीडियो वॉटरमार्क के बिना सेव कर सकते हैं।