लाइव टीवी

FACEBOOK लाया जबरदस्त नया फीचर, अब वीडियो चैट हो जाएगा और दिलचस्प

Updated May 15, 2020 | 19:51 IST

Facebook launches group video chat messenger rooms: सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने एक नया फीचर लॉन्च कर दिया है। इससे आप तमाम लोगों के साथ एक साथ वीडियो चैटिंग कर सकेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Facebook launches new video chat messenger rooms feature

वॉशिंगटनः इन दिनों ज्यादातर देशों में कोविड-19 महामारी के चलते लॉकडाउन चल रहा है। लोग अपने घरों में बंद हैं और कोई अपने परिवार से नहीं मिल पा रहा है तो कोई अपने दोस्तों से। ऐसी स्थिति में फोन से संदेश भेजने से ज्यादा वीडियो चैट का चलन बढ़ गया है। फेसबुक ने भी इसको देखते हुए अपना नया फीचर लॉन्च कर दिया है। अब आप इस सोशल मीडिया वेबसाइट पर तमाम लोगों से एक साथ लाइव वीडियो चैटिंग कर सकेंगे।

फेसबुक ने शुक्रवार को अपना नया फीचर लॉन्च कर दिया जो कि 'मेंसेंजर रूम्स' (Messenger rooms) है। ये फीचर आपको तकरीबन 50 लोगों के साथ वीडियो चैट करने की सुविधा प्रदान करता है और इसमें कोई समय सीमा भी नहीं है। ये सुविधा पूरी तरह से मुफ्त है।

सुविधाजनक है फीचर

दुनिया की इस शीर्ष सोशल मीडिया वेबसाइट का ये ग्रुप चैट फीचर काफी सुविधाजनक बनाया गया है ताकि आराम से लोग वीडियो चैट का आनंद ले सकें। आप इसमें अपने खुद के रूम बना सकते हैं और लोगों को इससे जोड़ सकेंगे। ये ग्रुप आप फेसबुक APP से भी बना सकते हैं और फेसबुक मेसेंजर APP से भी।

सेटिंग्स में आपके हाथ में कमान

इस नए फीचर में एक खासियत ये भी है कि आप इसकी सेटिंग्स में जाकर ये तय कर सकते हैं कि कितने लोगों को आप जोड़ना चाहते हैं या किसको इस रूम में दूर रखना चाहते हैं। इसके अलावा अपने हिसाब से इस चैट का लिंक उन लोगों के साथ भी शेयर कर सकते हैं जिनका फेसबुक अकाउंट नहीं हैं।

जब चाहे आकर जुड़िए

फेसबुक मेसेंजर के वाइस प्रेसिडेंट स्टैन कुडनोस्की ने 'द वर्ज' से बातचीत करते हुए इस नए फीचर के बारे में कहा, 'आप फेसबुक पर न्यूज फीड्स, ग्रुप और इवेंट्स के जरिए भी रूम चैटिंग को शुरू कर सकते हैं व इसको शेयर कर सकेंगे। इससे आपके पास ये सुविधा भी रहेगी कि आप जब चाहें आकर इससे तुरंत जुड़ सकते हैं।'