लाइव टीवी

गूगल की जीमेल सेवा हुई ठप! यूजर्स कर रहे हैं शिकायत

Updated Aug 16, 2019 | 16:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

गूगल की मेल सेवा जीमेल शुक्रवार भारत में कई यूजर्स के लिए बाधित हो गई है। जिसके कारण यूजर्स जीमेल का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। यूजर्स इसकी शिकायत ट्विटर पर कर रहे हैं।

Loading ...
ठप हुई जीमेल की सेवा
मुख्य बातें
  • जीमेल की सेवा हुई ठप, यूजर्स नहीं कर पा रहे अपना अकाउंट लॉगइन।
  • कई यूजर्स को लॉगइन के बाद नजर आ रही है एरर की दिक्कत।
  • गूगल ने कहा है कि वह इस समस्या को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं।

नई दिल्ली: गूगल की मेल सेवा जीमेल शुक्रवार को भारत में कुछ यूजर्स के लिए ठप हो गई। यूजर्स को जीमेल रिफ्रेश करने, मेल सेंड करने और रिसीव करने समस्या का सामना करना पड़ा। अभी तक ये साफ नहीं है कि क्या गूगल की अन्य सेवाएं भी इस दिक्कत से बाधित हुई हैं या नहीं। गूगल ने यूजर्स को भेजे गए एक मेल में लिखा है, 'हम मामले की जांच कर रहे हैं। जल्द ही हम इस संबंध में और जानकारी प्रदान करेंगे। इससे प्रभावित यूजर्स जीमेल एक्सेस तो कर सकते हैं, लेकिन उन्हें एरर मैसेज, या अनएक्सपेक्टेड बिहेवियर लिखा मिलेगा।'

जीमेल इंटरप्राइजेज कुछ यूजर्स के लिए बाद में रिस्टोर जरूर हो गया। बता दें कि इससे पहले जून में गूगल की कई सेवाएं बाधित हुई थी। जिसमें गूगल का वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब, स्नैपचैट, जीमेल, नेस्ट, डिकॉर्ड समेत कई वेब सेवाएं अमेरिका में बाधित हुई थी। प्रारंभिक दौर पर इस आउटरेजा का मुख्य कारण गूगल की क्लाउड सेवा बताया जा रहा है।

वहीं डाउन डिटेक्टर के मुताबिक जीमेल की सेवा सिर्फ भारत ही नहीं दुनियाभर के कई इलाकों में बाधित हुई है। भारत में मुंबई, दिल्ली, अहमदाबार, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई समेत कई शहरों में यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके अतिरिक्त जापान, मेलशिया, इंडोनेशिया समेत कई एशियाई देशों में जीमेल की सेवा ठप हुई है।