लाइव टीवी

TikTok: वाटरमार्क और लोगो के बिना टिकटॉक VIDEO कैसे डाउनलोड करें? ये है तरीका

Updated Apr 24, 2020 | 15:22 IST

How to download TikTok VIDEO without Logo: टिकटॉक यूजर्स का अक्सर ये सवाल होता है कि क्या किसी वीडियो को बिना स्क्रीन पर वाटरमार्क या लोगो दिखे बिना डाउनलोड किया जा सकता है?

Loading ...
टिकटॉक वीडियो कैसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली: TikTok ऐप इंटरनेट यूजर्स के बीच जमकर चर्चा में रहने वाली ऐप है और लॉकडाउन के बीच लोगों के घरों में रहने के दौरान तो इस ऐप की लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ गई है। यह लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया श्रेणी में भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन गया। TikTok एक वायरल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां लोग दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए 60 सेकंड के छोटे वीडियो अपलोड करते हैं।

ऐप पर आसान इंटरफेस के साथ कुछ मजेदार एडिटिंग टूल उपलब्ध हैं। इसमें सरल बातचीत के साथ फिल्मों के डायलॉग पर एक्टिंग और लिप्सिंग खूब लोकप्रिय है। इस दौरान कई बार लोगों को कुछ ऐसे वीडियो मिल जाते हैं जो काफी मजेदात होते हैं और लोग उन्हें अपने फोन पर रखना चाहते हैं। TikTok वीडियो डाउनलोड करने की भी अनुमति देता है, लेकिन इनमें एक बड़ा सा वॉटरमार्क होता है जो चारों ओर घूमता रहता है, जो कई बार लोगों को अच्छा नहीं लगता।

इस बीच, टिकटॉक के बारे में अक्सर पूछे जाने वाला सवाल यही होता है कि- वॉटरमार्क के बिना टिकटॉक वीडियो को कैसे डाउनलोड करें। हम बहुत सारे दिलचस्प वीडियो एक के बाद एक टिकटॉक पर देखते हैं, लेकिन उन्हें फिर से ढूंढने में काफी समय लग जाता है क्योंकि टिकटॉक पर सर्च की सुविधा मौजूद नहीं होती।

साथ ही कई बार इंटरनेट भी परेशानी खड़ी करता है। इसलिए लोग TikTok वीडियो डाउनलोड करके रखना चाहते हैं और भविष्य में शेयर करने या किसी को दिखाने के लिए उनका इस्तेमाल करना चाहते हैं।

डाउनलोड के लिए क्या हैं शर्तें: एक अन्य महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी भी टिकटॉक वीडियो को डाउनलोड करने के लिए, संबंधित अकाउंट सार्वजनिक होना चाहिए और साथ ही वीडियो डाउनलोड करने के लिए जरूरी है कि यूजर ने सेटिंग ऑप्शन में दूसरों को वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति भी दे रखी हो।

कैसे होता है डाउनलोड: अगर आपको वीडियो के साथ आने वाले विशाल वॉटरमार्क का बुरा नहीं लगता है, तो बस अपने फोन पर TikTok ऐप खोलें और उस वीडियो का चयन करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। शेयर आइकन पर हिट करें और 'Save VIDEO' का चयन करें। वीडियो आपके फोन पर डाउनलोड हो जाएगा।

लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं कि बिना वॉटरमार्क के TikTok वीडियो कैसे डाउनलोड करें, तो यहां हम आपको उसका तरीका बता रहे हैं।

  1. अपने फोन या लैपटॉप पर टिकटॉक खोलें और उस वीडियो को चुनें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

  2. अपने फोन पर, शेयर बटन पर टैप करें और फिर लिंक को कॉपी करें।

  3. अगर कंप्यूटर इस्तेमाल कर रहे हैं तो, वीडियो खोलें और एड्रेस बार से लिंक कॉपी करें।

  4. अब www.musicallydown.com पर जाएं और वीडियो लिंक को 'सर्च' बॉक्स में पेस्ट करें और 'वीडियो विद वाटरमार्क' को अनचेक करें। अब डाउनलोड पर टैप करें।

  5. अब Download mp4 चुनें और उसके बाद अगली स्क्रीन पर Download Video Now का चयन करें।

इस प्रकार बिना वाटरमार्क के टिकटॉक वीडियो डाउनलोड हो जाएगा।