लाइव टीवी

10,499 रुपये के इस फोन में है 50MP कैमरा और बेहतरीन डिस्प्ले, लुक भी है लाजवाब!

Updated Sep 21, 2022 | 10:13 IST

Lava ने भारत में अपने एक बजट स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। इसमें 50MP कैमरे के अलावा 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले भी दिया गया है।

Loading ...
Lava Blaze Pro (Photo- LAVA)
मुख्य बातें
  • Lava Blaze Pro की कीमत 4GB + 64GB वेरिएंट के लिए 10,499 रुपये रखी गई है
  • इसके रियर में 50MP प्राइमरी कैमरा दिया गया है
  • सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8MP कैमरा मौजूद है

Lava Blaze Pro को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। ये एक 4G फोन है। इसमें MediaTek Helio G37 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इसके रियर में 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है। इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले भी दिया गया है। आइए जानते हैं इस बजट फोन के बारे में विस्तार से। 

कीमत

Lava Blaze Pro की कीमत 4GB + 64GB वेरिएंट के लिए 10,499 रुपये रखी गई है। इसका एक 32GB वेरिएंट भी आएगा, जिसकी कीमत कंपनी ने फिलहाल बताई नहीं है। ये फोन कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगा। ग्राहक इसे ब्लू, ग्लास ग्रीन गोल्ड, ग्लास ग्रीन और ग्लास ऑरेंज कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। पहली सेल कब होगी, इस बारे में भी कंपनी की ओर से जानकारी नहीं दी गई है। 

Amazon सेल: इतने सस्ते में मिलेगा iPhone 12, कीमत जानकर नहीं होगा यकीन!

Lava Blaze Pro के स्पेसिफिकेशन्स 

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर चलता है। इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट और HD+ (720x1,600 पिक्सल) रेजोल्यूशन के साथ 6.5-इंच 2.5D कर्व्ड IPS डिस्प्ले दिया गया है। सेल्फी कैमरे के लिए इसमें वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच भी दिया गया है। इस फोन में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G37 प्रोसेसर मौजूद है। 

इस फोन के रैम को वर्चुअल रैम के जरिए 3GB तक और बढ़ाया जा सकता है। साथ ही स्टोरेज को कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 50MP प्राइमरी कैमरा दिया गया है। साथ ही यहां एक मैक्रो और एक पोर्ट्रेट कैमरा भी रियर में मौजूद है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8MP कैमरा मौजूद है। 

Aadhaar Update: आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट ऐसे बुक करें, जानें तरीका

कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G LTE, Bluetooth v5.0, Wi-Fi, OTG, 3.5mm ऑडियो जैक और GPS सपोर्ट मौजूद है। फिंगरप्रिंट सेंसर यहां साइड माउंटेड है। चार्जिंग के लिए यहां टाइप सी पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है। इसकी बैटरी 5,00mAh की है।