लाइव टीवी

रियलमी लॉन्च कर रहा है 'भारत का पहला 5G स्मार्टफोन', खरीदना है तो जानिए कीमत  

Updated Feb 19, 2020 | 20:15 IST

India's first 5G smartphone : चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी भारत का पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। पढ़िए आपकी जेब के अनुसार है या नहीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
रियलमी लाएगी भारत का पहला 5G स्मार्टफोन

कोलकाता : चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी द्वारा पेश किए जाने वाले 'भारत के पहले 5जी हैंडसेट' की कीमत करीब 50,000 रुपए होगी। कंपनी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने दावा किया कि 2018 में अस्तित्व में आने बाद रियलमी भारत में 5जी स्मार्टफोन की पेशकश करने वाला पहला ब्रांड बनने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हालांकि देश में नेटवर्क उपलब्ध नहीं है। लेकिन कंपनी भारत में 24 फरवरी को 5जी फोन की पेशकश के लिए तैयार है।

अधिकारी ने पहचान जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि रियलमी 5जी हैंडसेट में 865 स्नैपड्रैगन चिपसेट होगा और यह 50,000 रुपए के करीब उपलब्ध होगा। मोबाइल फोनसेट की जानकारी देने वाली एक अग्रणी वेबसाइट का अनुमान है कि कम क्षमता वाला चिपसेट संस्करण बाजार में 25,790 रुपए के करीब उपलब्ध हो सकता है।

अधिकारी ने बताया भविष्य की जरुरतों को पूरा करने वाले उत्पाद की पेशकश करना चाहती है और साथ ही जो लोग विदेश यात्रा करते हैं, वो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह तकनीक कई विकसित देशों में उपलब्ध है।