लाइव टीवी

सेक्‍स कॉन्‍वेंशन में शामिल हुए 41 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, मौज-मस्‍ती के बीच बेपरवाही पड़ी भारी

Updated Dec 03, 2020 | 16:34 IST

अमेरिका के न्‍यू ऑरलियन्‍स में सेक्‍स कॉन्‍वेंशन का आयोजन किया गया, जिसमें 41 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। आयोजकों का कहना है कि लोगों ने मौज-मस्‍ती के बीच खूब लापरवाही भी बरती।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सेक्‍स कॉन्‍वेंशन में शामिल हुए 41 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, मौज-मस्‍ती के बीच बेपरवाही पड़ी भारी
मुख्य बातें
  • कोरोना महामारी के बीच अमेरिका के न्यू ऑरलियन्स में 'स्विंगर्स सम्मेलन' का आयोजन किया गया
  • Naughty in N'Awlins शीर्षक से आयोजित इस सम्‍मेलन में करीब 300 लोगों ने हस्‍सा लिया था
  • आयोजकों का कहना है कि शुरुआती दिनों में तो लोगों ने सतर्कता बरती, लेकिन फिर वे बेपरवाह हो गए

वाशिंगटन : अमेरिका के न्यू ऑरलियन्स में आयोजित एक 'स्विंगर्स सम्मेलन' में हिस्‍सा लेने वाले कम से कम 41 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। यहां पहुंचने के तीन दिनों के भीतर उन्‍हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उन्‍होंने संक्रमण से बचने के लिए मास्‍क पहनने और सोशल डिस्‍टेंसिंग जैसे नियमों की परवाह नहीं की थी। इसका आयोजन नवंबर की शुरुआत में पांच दिनों के लिए किया गया था।

कोरोना वायरस महामारी को लेकर दुनियाभर में मची तबाही के बीच Naughty in N'Awlins शीर्षक से आयोजित इस सम्‍मेलन में करीब 300 लोगों ने हस्‍सा लिया था। जहां इसका आयोजन किया गया था, वहां कोई 'प्लेरूम' नहीं था। आयोजकों का कहना है कि उनके पास लोगों को नौ या उससे अधिक समूहों में बांटने के लिए स्‍टाफ थे। साथ ही कोविड से बचाव के लिए मास्क पहनने, पूर्व-परीक्षण और संपर्क ट्रेसिंग जैसे सुरक्षा प्रोटोकॉल के इंतजाम भी किए गए थे।

बेपरवाही पड़ी भारी

'डेली मेल' की एक रिपोर्ट के अनुसार, आयोजकों की ओर से शुक्रवार को बताया गया कि सेक्‍स कॉन्‍वेंशन में शामिल हुए 41 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्‍होंने घटना को लेकर खेद जताया और कहा कि ऐसे लोगों से पूछताछ की जा रही है, जिन्‍हें कोरोना संक्रमित पाया गया है। आयोजकों का कहना है कि 5 दिन के लिए आयोजित 'स्विंगर्स कॉन्‍वेंशन' में शामिल हुए लोगों ने शुरुआती दो दिनों में तो सतर्कता बरती, लेकिन फिर वे बेपरवाह हो गए।

आयोजकों का यह भी कहना है कि संक्रमितों की संख्‍या 41 से अधिक भी हो सकती है, क्‍योंकि उन्‍हें उतने ही लोगों के बारे में पता है, जिन्‍होंने खुद आगे आकर इसकी जानकारी दी है। कुछ लोग ऐसे भी हो सकते हैं, जिन्‍हें संक्रमण के बावजूद लक्षण नजर न आ रहा हो। आयोजकों का कहना है कि उन्‍होंने आगंतुकों के लिए कुछ नियमों की सूची जारी की थी, जिसमें खाने-पीने के समय को छोड़कर किसी भी अन्‍य मौके पर या सार्वजनिक स्‍थानों पर मास्‍क पहनने की सलाह दी गई थी।