लाइव टीवी

गजब: यहां 'बप्पा' का बना गया आधार कार्ड, स्कैन करने पर होते हैं दर्शन, दिलचस्प मामला

Updated Sep 01, 2022 | 17:06 IST

Aadhar card of ganesh ji: सोशल मीडिया पर एक मजेदार मामला वायरल हो रहा है। जमशेदपुर में गणेश जी का आधार कार्ड वाला पंडाल बनाया गया है। जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आधार कार्ड वाला पंडाल
मुख्य बातें
  • देश में गणेश चतुर्थी की धूम
  • जमशेदपुर में गणेश जी का बनाया गया आधार कार्ड
  • सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

Trending News: देश में गणेश चतुर्थी की धूम देखने को मिल रही है। लोग जोर-शोर से गणपति जी का स्वागत कर रहे हैं। एक से एक मजेदार पंडाल बनाए गए हैं। इसी कड़ी में गणेश चतुर्थी को लेकर झारखंड से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो चर्चा का विषय बनी हुई है। क्योंकि, यहां गणेश जी का भी आधार्ड कार्ड बनाया गया है, जिसे स्कैन पर ही बप्पा के दर्शन होंगे। ये बात सुनकर भले ही आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन यह सच है। तो आइए, जानते हैं क्या है ये दिलचस्प मामला?

जानकारी के मुताबिक, जमशेदपुर में गणेश चतुर्थी पर अलग अंदाज में आधार कार्ड के आकार में पंडाल बनाया गया है। जिसमें गणेश जी के पते और उनकी जन्मतिथि को लेकर जानकारी दी गई है। आधार कार्ड में एक कट आउट बना है, जिसके अंदर गणेश जी की मूर्ति रखी हुई है। वहीं, साइड में बारकोड लगाया गया है जिसे स्कैन करने पर एक गूगल लिंक खुलता है। जिसमें गणेश जी का पूरा पता पिता महादेव, कैलाश पर्वत, निकट मानसरोवर झील, कैलाश, पिनकोड- 000001 और जन्म का साल 01/01/600 सीई  लिखा है। अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। 

ये भी पढ़ें -  विशालकाय खतरनाक सांप के साथ खेल रही थी बच्ची, वीडियो देख छूट गए लोगों के पसीने

गणेश जी का आधार कार्ड

पंडाल के आयोजन सरव कुमार का कहना है कि इसका आइडिया उन्हें कोलकाता जाने से आया, जहां उन्होंने फेसबुक थीम वाला पंडाल देखा। उन्होंने कहा कि जब मैंने फेसबुक थीम वाला पंडाल देखा तो मुझे ख्याल आया कि क्यों ना मैं भी अनोका करूं। लिहाजा, आधार कार्ड पंडाल बनाने का मैंने विचार किया। उन्होंने कहा कि इस थीम के जरिए मैं एक खास मैसेज भी देना चाहता हूं। जो लोग अब तक आधार कार्ड नहीं बनवाए हैं, वो जल्द से जल्द बनवा लें। क्योंकि, जब भगवान के पास आधार कार्ड हो सकता है, तो आम लोगों के पास क्यों नहीं?  आयोजक का कहना है कि इससे लोग प्रेरित भी हो सकते हैं। लोग इस थीम को काफी पसंद कर रहे हैं और उसके साथ तस्वीर भी खिंचवा रहे हैं।