लाइव टीवी

नाव से गुजर रहे शख्स पर एनाकोंडा ने पानी से उछलकर किया हमला, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

Updated Jul 09, 2022 | 10:06 IST

Anaconda Attacks Boat Rider: एनाकोंडा दलदल और धीमी गति से चलने वाली धाराओं में रहते हैं। यह जंगली सूअर, पक्षी, हिरण, कछुए और यहां तक ​​कि जगुआर का भी शिकार कर लेते हैं। यह जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे कि एनाकोंडा अपने मांसल शरीर से अपने शिकार को चारों तरफ जकड़ लेते हैं और उन्हें अपने ताकतवर शरीर से तब तक निचोड़ते हैं जब तक उसका शिकार दम नहीं तोड़ देता है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
एनाकोंडा का हमला(प्रतीकात्मक फोटो)
मुख्य बातें
  • नाव से मछली पकड़ने गया था शख्स
  • बीच नदी में एनाकोंडा ने किया हमला
  • हमले में अपनी जान गंवाते-गंवाते बचा शख्स

Anaconda Attacks Boat Rider: दक्षिण अमेरिका का हरा एनाकोंडा दुनिया का सबसे बड़ा सांप है। एनाकोंडा दलदल और धीमी गति से चलने वाली धाराओं में रहते हैं। यह जंगली सूअर, पक्षी, हिरण, कछुए और यहां तक ​​कि जगुआर का भी शिकार कर लेते हैं। यह जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे कि एनाकोंडा अपने मांसल शरीर से अपने शिकार को चारों तरफ जकड़ लेते हैं और उन्हें अपने ताकतवर शरीर से तब तक निचोड़ते हैं जब तक उसका शिकार दम नहीं तोड़ देता है। 

इन दिनों सोशल मीडिया पर एनाकोंडा के हमले का एक खौफनाक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक खतरनाक एनाकोंडा नाव से गुजर रहे मछली पकड़ने वाली गाइड पर पानी से उछलकर हमला करता है। वीडियो रूह कंपा देने वाला है। वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स मछली पकड़ने के लिए नदी में गया हुआ था। इस दौरान एनाकोंडा पानी से निकलकर नाव पर झपट्टा मारता है। हालांकि शख्स की किस्मत अच्छी थी कि इस हमले में वह अपनी जान गंवाते-गंवाते बच जाता है। देखें वीडियो- 

वीडियो को ब्राजील के रहने वाले 38 वर्षीय शख्स जोआओ सेवरिनो ने शूट किया है। आप देख सकते हैं कि एनाकोंडा पानी के अंदर से बाहर छलांग लगाकर उसे काटते की कोशिश करता है। सेवरिनो 30 जून को मध्य ब्राजील के राज्य गोआस में अरागुआया नदी में एक नाव पर सवार पर्यटकों के साथ मछली पकड़ने गए थे। वीडियो में देख सकते हैं कि लकड़ी के दो लट्ठों के बीच कुंडलित एनाकोंडा बैठा हुआ है। सेवरिनो जैसे ही कैमरे को एनाकोंडा पर फोकस करते हैं। वह अचानक से पानी के अंदर से बाहर छलांग लगाता है और सभी लोगों को डरा देता है।

ये भी पढ़ें- खौफनाक हादसा: रेलवे ट्रैक पर दूर से ही दिख गया फंसा ट्रक, ट्रेन को रोकने की हुई कोशिश लेकिन..

आप वीडियो में सेवेरिनो को हमले के बाद घबराकर हंसते हुए महसूस कर सकते हैं। सेवरिनो ने न्यूयॉर्क पोस्ट के हवाले से बताया कि एक स्टंप पर उन्होंने एनाकोंडा को देखा था। वीडियो में आप सुन सकते हैं जब वह कहते हैं, 'देखो, दोस्तों, एक एनाकोंडा वहां पर बैठा हुआ है। मैं इसे आपके देखने के लिए फिल्माने जा रहा हूं।' इसके बाद ही उन पर हमला हो जाता है। हमला करने के बाद एनाकोंडा वहां से गायब हो जाता है। हमले में एनकोंडा किसी को काट नहीं पाता है।